गुजराती ठगों ने की अमेरिका में करोड़ों की जालसाजी - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

गुजराती ठगों ने की अमेरिका में करोड़ों की जालसाजी

Friday, October 28, 2016

;
नईदिल्ली। यूं तो गुजरात का नाम अच्छे कारोबार के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है परंतु इन दिनों अमेरिका में हुए करोड़ों डॉलर के कॉल सेंटर घोटाले के कारण गुजरात सुर्खियों में है। 52 गुजराती ठगों ने एक फर्जी कॉले सेंटर खोलकर अमेरिका के लोगों को करोड़ों डॉलर का चूना लगा दिया। अमेरिकी न्याय विभाग ने भारत स्थित कॉल सेंटर से जुड़े करोड़ों डॉलर के इस घोटाले में 61 लोगों को दोषी ठहराया है। इन 61 लोगों में 52 भारतीय शामिल हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के अहमदाबाद में इस फर्जी कॉल सेंटर का नेटवर्क लगाया गया था। जिसके बाद कथित कॉल सेंटर के जरिए हजारों अमेरिकी नागरिकों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया।

दोषियों में से 20 भारतीयों को गुरुवार को अमेरिका में गिरफ्तार किया गया, जबकि भारत में 32 लोगों तथा पांच कॉल सेंटर पर घोटाले में कथित तौर पर शामिल होने का अभियोग लगाया गया है। इस मामले में कई आरोपी हाल ही में भारत में गिरफ्तार किए गए हैं।

सूत्रों की माने तो गिरफ्त में आए भारतीयों को जल्द प्रत्यर्पण का सामना करना पड़ सकता है। न्याय विभाग के अनुसार अभियोग में कहा गया है कि यह सभी आरोपी भारत में धोखाधड़ी की योजना में शामिल थे। फिलहाल फर्जी कॉल सेंटर घोटाले की जांच जारी है।
;

No comments:

Popular News This Week