पटना में अश्लील वीडियो देखने रेलवे स्टेशन जाते हैं लोग

Tuesday, October 18, 2016

पटना में लोगों को अश्लील वीडियो देखने होते हैं तो वो रेलवे स्टेशन जाते हैं। क्योंकि वहां फ्री-वाईफाई मिल जाता है। फ्री-वाईफाई तो देश के कई रेलवे स्टेशनों पर है और लोग अश्लील साइटें भी देखते हैं परंतु इस मामले में बिहार की राजधानी पटना नंबर 1 पर है। क्या ये शराब बंदी का असर है। 

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम रेलटेल के एक अधिकारी ने कहा कि देश में किसी भी स्टेशन पर उपलब्ध मुफ्त वाईफाई सेवा का सर्वाधिक इस्तेमाल पटना रेलवे स्टेशन पर होता है, वह भी अश्लील वेबसाइट देखने के लिए। इंटरनेट सर्च के इस्तेमाल में जयपुर का दूसरा, जबकि बेंगलुरू व नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का तीसरा स्थान है। पटना जंक्शन बिहार का पहला स्टेशन है, जहां मुफ्त वाईफाई की सुविधा प्रदान की गई है। इस स्टेशन से रोजाना 200 से अधिक रेलगाड़ियां गुजरती हैं।

रेलटेल के अधिकारियों के मुताबिक, पटना के लोग स्टेशन के वाईफाई का इस्तेमाल यूट्यूब और उसके बाद विकीपीडिया सर्च करने के लिए करते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि स्टेशन पर सबसे ज्यादा अश्लील वेबसाइटों को देखा जाता है और अश्लील सामग्री डाउनलोड की जाती है।  कुछ लोग वाईफाई का इस्तेमाल एप्स तथा बॉलीवुड व हॉलीवुड फिल्में डाउनलोड करने के लिए करते हैं। वर्तमान में रेलटेल पटना रेलवे स्टेशन पर 1जीबी वाईफाई स्पीड प्रदान कर रहा है। इंटरनेट की गति कम होने के कारण इसे बढ़ाकर 10 गीगाबाइट तक करने की योजना है।

पटना में मुफ्त वाईफाई सेवा पिछले महीने शुरू की गई थी. आज की तारीख में देश में 23 रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू की गई है। सरकार ने कहा है कि अगले तीन वर्षो में यह सुविधा देश के अधिकांश प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्रदान की जाएगी. वाईफाई सेवा रेलवायर के तहत प्रदान की जा रही है, जो रेलटेल का खुदरा ब्रॉडबैंड वितरण मॉडल है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week