रन मशीन ने फिर बनाया लाजवाब रिकॉर्ड - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

रन मशीन ने फिर बनाया लाजवाब रिकॉर्ड

Thursday, October 27, 2016

;
राजू सुथार/रांची। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही 5 मैचों की एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में रन मशीन के नाम से जाने विराट कोहली ने एक बार एक नया रिकॉर्ड बनाया। चौथे वनडे मैच में भारत रनों का पीछा कर रहा था जिसमें कोहली ने एक बार फिर लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए 45 रनों की पारी खेली लेकिन मैच भारत नहीं जीत पाया।

इस मैच में कोहली ने 40वां रन बनाते ही वो सबसे तेज 7500 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए , इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ़्रीकी विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स के नाम था जिन्होंने 174 पारियों में 7500 रन बनाए थे लेकिन भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने यह कारनामा 167 पारियों में ही कर दिया जो कि पहले ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने इतनी तेजी से 7500 रन बनाए।

इस मैच 40 रन बनाते ही :-
विराट कोहली को इस में 40वें रन की दरकार थी इस रिकॉर्ड को बनाने में जो उन्होंने करके दिखाया यानी विराट कोहली ने 40वां रन बनाते ही दुनिया के सबसे तेज 7500 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। हालांकि कोहली इस मैच में 45 रनों पर आउट हो गए और साथ ही भारतीय टीम को हार का सामना भी करना पड़ा।

इस श्रृंखला में शतकों का रिकॉर्ड भी बनाया:-
दिल्ली के धुरंधर विराट कोहली ने पिछले मैच में शानदार 154 रनों की नाबाद पारी खेली थी उस मैच में भी उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी कुमार संगकारा को शतकों के मामले में पीछे छोड़ा था कोहली अब 26 शतकों के साथ चौथे पायदान पर है जबकि संगकारा अब 5वें स्थान पर खिसक गए है।

जल्द ही बनेंगे दूसरे नम्बर खिलाड़ी :-
विराट कोहली फिलहाल शतकों के मामले में चौथे स्थान पर है लेकिन कुछ समय बाद ये दुसरे स्थान पर नज़र आने वाले है क्योंकि श्रीलंका के सनथ जयसूर्या के 28 शतक है और उन्होंने संन्यास भी ले लिया है और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग 30 शतकों के साथ दुसरे स्थान पर जिससे कोहली बराबरी से सिर्फ 4 शतक दूर है।
;

No comments:

Popular News This Week