फिर से भारतीय सैनिक का सिर काटकर ले जाने वाले था पाकिस्तानी

Saturday, October 29, 2016

;
नईदिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सरहद पर पाकिस्तान की घिनौनी हरकतें जारी हैं। दीपावली के पहले पाकिस्तान की सेना ने एक बार फिर भारत को चुनौती दी है। आतंकवादियों के भेष में आए पाकिस्तानी सैनिकों ने एक भारतीय सैनिक पर हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं आतंकवादियों ने भारतीय सैनिक के शव के टुकड़े टुकड़े कर दिए। इस पूरे आॅपरेशन के दौरान पाकिस्तान की सेना आतंकवादियों को कवर फायर दे रही थी। बचाव की कार्रवाई में एक आतंकवादी भी मार गिराया गया है। बाकी सारे, पाकिस्तान की सीमा में वापस लौट गए। शायद वो फिर से भारतीय सैनिक का सिर काटकर ले जाना चाहते थे परंतु भारतीय की ओर से हुई जवाबी कार्रवाई के कारण शव को क्षत विक्षत करके भाग गए। 

शुक्रवार रात को एलओसी पर कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। एनकाउंटर में एक आतंकी भी ढेर हो गया। सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ भागने से पहले एक आतंकवादी ने बर्बरता की हदें पार करते हुए शहीद जवान का शरीर क्षत-विक्षत कर दिया। सेना के नार्दन कमांड ने इसकी निंदा करते हुए इस घिनौने करतूत का माकूल जवाब देने का ऐलान किया है। 

सेना के मुताबिक माछिल में एनकाउंटर के वक्त आतंकवादियों को बचाने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स लगातार कवर फायरिंग कर रहे थे। इसी का फायदा उठाकर आतंकवादी वापस पाकिस्तान के आर्मी पोस्ट में भाग निकला। कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर की घटना की विस्तृत जानकारी सेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और एनएसए अजीत डोभाल को दी है। इस मामले में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को समन किया है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week