भोपाल में असिस्टेंट प्रोफेसर ने नाम बदलकर दूसरी शादी कर ली - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

भोपाल में असिस्टेंट प्रोफेसर ने नाम बदलकर दूसरी शादी कर ली

Thursday, October 13, 2016

;
भोपाल। नेहरू नगर में रहने वाले एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने दहेज के लिए नाम बदलकर दूसरी शादी कर ली। इसके लिए उसने अखबार में मेट्रीमोनियल एड दिया। साकेत नगर निवासी पूनम से बात चली और पक्की हो गई। गुपचुप शादी कर ली। इसका खुलासा दूल्हे के एक दोस्त ने किया। अब मामला पुलिसिया जांच की जद में आ गया है। 

असिस्टेंट प्रोफेसर अनुराग शुक्ला ने अपना नाम ऋषिकुमार, निवासी नेहरू नगर बताया था। पूनम परिजनों ने संपर्क किया, बात चली और शादी तय हो गई। ऋषि और उसके माता-पिता ने मंदिर से सादगीपूर्ण शादी करने का प्रस्ताव रखा, जिसे पूनम के माता-पिता ने मान लिया। अप्रैल 2016 में उनकी शादी भदभदा स्थित एक मंदिर में हुई। रिसेप्शन होटल पलाश में रखा। 

यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन लड़की वालों को कुछ अजीब सा लगा जब शादी में आए मेहमानों में से कुछ से ही पूनम को मिलवाया गया और शादी की कोई फोटोग्राफी भी नहीं कराई गई। पूछा तो जवाब को टाल दिया। उलझन तब शुरू हुई जब शादी के कुछ दिन बाद ऋषि के एक दोस्त से बातों-बातों में पूनम को पता चला कि उसके पति का नाम ऋषि नहीं, अनुराग शुक्ला है और वह पहले भी एक शादी कर चुका है। 

उसने यह बात परिजनों को बताई लेकिन वे भी समाज के डर से चुप रहे। पूनम के परिवार की इस चुप्पी से ऋषि के हौसले बढ़ गए। इसके बाद वह लगातार मारपीट करने लगा। ससुर सुरेश चंद्र और सास राजश्री भी प्रताड़ना देने में शामिल हो गए। उन्होंने पूनम से 10 लाख रुपए की मांग की। तंग आकर पूनम ने अपने माता-पिता के साथ जाकर महिला थाने में शिकायत की। पूनम की शिकायत पर पति ऋषि उर्फ अनुराग, पिता सुरेश चंद्र, सास राजश्री के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। 

मारपीट कर भगाया था पहली पत्नी को 
महिला थाने द्वारा की जा रही चल रही विवेचना में पता चला है कि आरोपी अनुराग शुक्ला उर्फ ऋषि (31) की 2 फरवरी 2015 को प्रगति शर्मा नाम की युवती से मोटल शिराज में शादी हुई थी। प्रगति एमटेक है। शादी कुछ ही दिन बाद ही अनुराग ने मारपीट कर उसे भगा दिया था। 

मेहमानों को नहीं बताया कि शादी का रिसेप्शन है 
महिला थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने बताया कि पेशे से असिस्टेंट प्रोफेसर अनुराग ने नाम बदलकर पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी की। दूसरी पत्नी पूनम ने शिकायत में बताया है कि मेट्रीमोनियल से हुई हमारी शादी के बारे में ऋषि उर्फ अनुराग ने किसी को नहीं बताया था। दूसरों को पता न चले इसलिए रिसेप्शन के बारे यह कह दिया कि पार्टी रखी है। रिसेप्शन में आए कई लोग पूछते रहे कि आखिर किस बात काे सेलीब्रेट करने के लिए पार्टी रखी है, तो उसने बहाने बना दिए थे। संध्या का कहना है कि युवती की शिकायत पर पति ऋषि उर्फ अनुराग, पिता सुरेश चंद्र, सास राजश्री के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, दूसरी शादी करने सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। 
;

No comments:

Popular News This Week