भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक कराने वाले रैकेट का मास्टर माइंड गिरफ्तार

Friday, October 7, 2016

पटना। भोपाल, तेलंगाना, हैदराबाद सहित देश के कई शहरों में प्रश्नपत्र लीक कराने और नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के मास्टर माइंड नवीन कुमार को हैदराबाद पुलिस ने गुरुवार को नाला रोड से गिरफ्तार कर लिया। पटना पुलिस की मदद से नवीन की गिरफ्तारी हुई। उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए हैदराबाद पुलिस नालंदा और पटना के कई थाना क्षेत्र में छापेमारी कर रही है।

तीन लाख में बेचता था प्रश्नपत्र
बुधवार को हैदराबाद पुलिस पटना पहुंची। एसएसपी मनु महाराज को सूचना दी कि पटना और नालंदा में गिरोह का सरगना छिपा है जो एलडीसी, रेलवे, कोर्ट, जेल और पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करता है। क्लर्क और रेलवे परीक्षा का प्रश्न पत्र भी लीक कर चुका है। हैदराबाद पुलिस की मदद कर पटना पुलिस ने गिरोह के मास्टरमाइंड का ठिकाना तलाशना शुरू किया। पता चला कि नालंदा का नूरसराय निवासी नवीन कुमार निश्चल पटना के नाला रोड पर अमित कुमार के मकान में किरायेदार है। पुलिस ने छापेमारी कर नवीन को गिरफ्तार कर लिया। नवीन ने पुलिस को बताया कि लीक प्रश्न पत्र 3 से 4 लाख रुपये मेंबेचता था।

नौकरी दिलाने की सेटिंग
नवीन ने पूछताछ में बताया कि वह धंधे में दो वर्ष है। गिरोह में भोपाल, तेलंगाना, हैदराबाद, और दिल्ली के लोग शामिल हैं। गिरोह प्रश्न पत्र लीक कराने व एडीसी, रेलवे, क्लर्क, जेल सिपाही, बैंक, एसएससी में स्कॉलर सेट करने से लेकर फर्जी ढंग से नौकरी दिलाने का काम करता है। नवीन 2003 में गांधी मैदान थाने से कोर्ट के क्लर्क के परीक्षा प्रश्न पत्र लीक कराने के मामले में जेल जा चुका है। भोपाल में भी 2011 में रेलवे के प्रश्न पत्र लीक करने के मामले में जेल गया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week