तरुणा ने दुनिया के सामने ब्लैकमेलर को ही नंगा कर दिया

Monday, October 24, 2016

;
नई दिल्‍ली। इस डिज‍िटल युग में सोशल मीडिया के आने से जहां बहुत सहुल‍ियतें हुई हैं तो कई जोखिम भी बढ़े हैं। इसकी चपेट में युवा आते हैं और उसमें भी साइबर क्राइम की शिकार महिलाएं ज्‍यादा होती है। कई महिलाएं इस तरह बदले का शिकार हो रही हैं कि उनकी निजी तस्‍वीरों को ऑनलाइन लीक कर दिया जाता है। हैकर्स के निजी तस्‍वीरों पर पहुंच और महिलाओं को ब्‍लैकमेल करने के मामले बढ़ हैं, और ऐसा ही कुछ हाल ही में एक यूएस में रहने वाली भारतीय महिला के साथ हुआ।

किसी अजनबी से इस तरह का ईमेल मिलना बहुत डर पैदा करने वाला होता है कि उसके पास आपकी नग्‍न तस्‍वीरें हैं, लेकिन तरुणा अस्‍वानी इस तरह की धमकियां से दबाव में नहीं आई और उसने ऑनलाइन ही इस ब्‍लैकमेलर की धमकी का करारा जवाब दिया।

तरुणा ने लिखा कि वह ऐसे किसी विकृत व्यक्ति से डरती नहीं है जिसने उसे मैसेज किया। तरुणा ने मेल में लिखे एड्रेस के जरिए लोगों से जानकारी मांगी है ताकि वह अपने हायर किए डिटेक्टिव के जरिए आगे कार्रवाई कर सके।

तरुणा ने उस अजनबी के मेल का स्‍क्रीनशॉट भी पोस्‍ट किया जिसमें लिखा था 'मैं यही कह रहा हूं कि अगर तुम चाहती हो कि मैं चुप रहूं तो दुनिया (सोशल मीडिया, वर्कप्‍लेस, फैमिली और फ्रेंड्स) को मत बताना, वरना तुम मुझे एक्‍साइट कर दोगी।'

तरुणा ने अपने पोस्‍ट में लिखा 'मैंने यह इसलिए किया क्‍योंकि इस तरह की घटनाओं से अन्‍य महिलाएं सबक लें और आत्‍मविश्‍वास के साथ खड़ी हो सकते। इस मामले में वह हमे जानता है और हम सबको टारगेट कर रहा है लेकिन हम या तो बहुत डरे होते हैं, शर्मिंदा होते हैं कि इस तरह कि स्थिति को कैसे हैंडल करें।' तरुणा की पोस्‍ट को काफी सपोर्ट मिला है और इसे काफी शेयर किया गया है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week