शिवराज सिंह को जगाने पेंशनर्स ने बैतूल में शंख बजाया

Tuesday, October 25, 2016

;
बैतूल। जिले के पेेंशनर्स सरकार के 7वें वेतनमान का लाभ कम देने से नाराज है। सोमवार को उन्होंने कलेक्टोरेट के सामने धरना दिया। इसके बाद सीएम को जगाने के लिए शंख भी बजाया। जिला पेशनर्स एसोसिएशन अध्यक्ष कन्हैयालाल बोवाड़े ने बताया सरकार ने 7वें वेतनमान का लाभ 2.57 दिया है। लेकिन यह लाभ कार्यरत कर्मचारी से रिटायर कर्मचारी को 15 फीसदी कम दिया जा रहा है। सरकार भेदभाव कर रही है। जबकि रिटायर कर्मचारी की जरुरते उम्र के साथ बढ़ती हैं। उन्होंने रिटायर कर्मचारियों को भी कार्यरत कर्मचारी की तरह 7वें वेतनमान का लाभ दिए जाने की मांग रखी। 

पेंशनर्स धरना स्थल से कलेक्टोरेट के अंदर सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे। कलेक्टर शहर से बाहर थे। तैनात कर्मचारी ने अपर कलेक्टर के पास जाने को बोला। पेंशनर्स नाराज हो गए। आठनेर से आए रिटायर कर्मचारी महादेव लोखंडे शंख लेकर आए थे। उन्होंने कलेक्टर के कक्ष के सामने शंख बजाना शुरू कर दिया। कोई अधिकारी नहीं आया। वे प्रभारी अपर कलेक्टर आरए टोप्पो के पास पहुंचे और उन्हें ज्ञापन सौंपा। 

जिला पेंशनर्स एसोसिएशन ने फोरम की बैठक नहीं होने का मुद्दा भी उठाया है। उन्होंने कहा जिला 2 साल से बैठक नहीं हुई है। बैठक नहीं होने से परेशान होना पड़ता है। समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं देता है। फोरम की बैठक लेेने की बात कही। ताकि पेंशनर्स को समस्या के निराकरण के लिए परेशान न होना पड़े। जिला पेंशनर्स एसोसिएशन ने धरना देने के बाद कलेक्टोरेट में शंख बजाया। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week