भारत ने पानी को हथियार बना दिया, अमेरिका नाराज है, अफगानिस्तान दुश्मन बन गया

Saturday, October 8, 2016

;
इस्लामाबाद। कुर्सी बचाने के लिए कश्मीर में उपद्रव कराने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने ही घर में घिर गए हैं। सांसदों ने उन्हें खूब खरीखौटी सुनाईं और फेल पीएम करार दिया। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नेता शेरी रहमान ने पाक संसद के स्पेशल सेशन में शुक्रवार को कहा- "भारत पाकिस्तान के साथ सिंधु जल समझौता तोड़ सकता है। उसने पानी को भी हथियार बना लिया है। कभी हमारा दोस्त रहा सुपरपावर अमेरिका आज भारत के साथ है। अफगानिस्तान हमारे खिलाफ है। आपकी डिप्लोमैसी फेल हो चुकी है। आप मुल्क को डिफेंड नहीं कर पा रहे हैं।" 

बता दें कि उड़ी हमले और भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक की नेशनल असेंबली का स्पेशल सेशन बुलाया गया है। पहले दिन नवाज ने स्पीच दी थी। इसके बाद दूसरे और तीसरे दिन नवाज को अपने ही देश के सांसदों की खरी-खरी सुननी पड़ी। तीसरे दिन की बहस में पाकिस्तान पीपुल पार्टी (पीपीपी) की सीनेटर शेरी रहमान ने पाकिस्तान की फॉरेन पॉलिसी को कमजोर बताया। उन्होंने कहा- "क्यों हम पाकिस्तान का सीरियस, टिकाऊ डिफेंस नहीं कर पाए। कश्मीर हमारी फॉरेन पॉलिसी के लिए सबसे अहम मुद्दों में से एक है... लेकिन आप एक स्पीच के जरिए अपनी फॉरेन पॉलिसी की छाप नहीं छोड़ सकते।"

"भारत आतंकवाद को झेल रहा है। यह उसका इंटरनल मैटर है। आपने यह मैटर क्यों नहीं उठाया। भारत ने दुनिया के सामने हमे ऐसे पेश किया जैसे कि आतंकवाद के लिए जिम्मेदार हम हैं। यूएस उनका साथी है। उधर अफगानिस्तान भी हमें इसके लिए दोषी मान रहा है। एक भी सुपरपावर आज साफ तौर पर हमारे साथ नहीं है।"

हम भी आतंकवाद से लड़ रहे हैं, लेकिन दुनिया को पता ही नहीं
शेरी ने कहा कि पाकिस्तान का बचाव कौन कर रहा है? यह हमारी संसद कर रही है। हमारी आर्मी दुनिया में आतंकवाद के खिलाफ सबसे बड़ी लड़ाई लड़ रही है। लेकिन इस बारे में कोई नहीं जानता। दरअसल यह हमारी डिप्लोमैसी की फेल्योर है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आर्मी ने स्पीच दी, उन्होंने अपना पक्ष रखा। वे लाइन ऑफ कंट्रोल पर जर्नलिस्ट को लेकर गए। आपने क्या किया?"

भारत पानी की धौंस दिखा रहा है
रेहमान ने कहा- "भारत पाकिस्तान के साथ सिंधु जल समझौता तोड़ सकता है। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत ने इसे उठाया है। पहले भी तीन बार वॉर हुए, लेकिन कभी इस बारे में सोचा नहीं गया। भारत डैम पर डैम बना रहा है। भारत पानी को रोक सकता है। उसे हथियार बना सकता है। आपके पास इसका क्या जवाब है।"

अजीत डोभाल कौन हैं पाकिस्तान को धमकाने वाले
शेरी ने कहा- "भारत के नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल ने कहा था कि अगर एक और आतंकी हमला हुआ, तो पाकिस्तान बलूचिस्तान को खो देगा। भारत का एनएसए यह कैसे कह सकता है। आप क्या कर रहे हैं?"

किस सांसद ने क्या कहा:
एतजाज अहसान ने कहा- नवाज पूरी तरह फेल
सीनेटर और विपक्ष के लीडर एतजाज ने कहा- "यूएन में नवाज पूरी तरह से फेल रहे। उन्होंने भारतीय जासूस का नाम नहीं लिया। अगर वे कुलभूषण जादव का नाम लेते, तो मैं 50 हजार रुपए ब्लाइंड एसोसिएशन को दान कर देता।"

नवाज की पार्टी के सांसद ने कहा- हाफिज सईद ऐसे कौन से अंडे देता है
- सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने कहा- "हाफिज सईद और बाकी नॉन स्टेट एक्टर्स पर एक्शन क्यों नहीं लिया जाता ? हाफिज सईद ऐसे कौन से अंडे देता है, जिसकी वजह से हमने उसे पाल रखा है?" राणा पीएम नवाज की पार्टी पीएमएलएन के सांसद हैं।

डॉ नफीसा ने कहा- इंटरनेशल इमेज खराब हो रही है
- सांसद डॉ. नफीसा शाह ने कहा, "देश में आतंकियों की मौजूदगी पाक को इंटरनेशनल लेवल पर कमजोर कर रही है। ये लोग ही कश्मीर के हालात के लिए जिम्मेदार हैं। सरकार को आतंकी गुटों पर कार्रवाई करनी चाहिए।"
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week