राज्य शिक्षा केंद्र से ज्वाइनिंग मांगने आए लेखापालों का प्रदर्शन

Monday, October 24, 2016

भोपाल। व्यापमं द्वारा आयोजित राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल के अकाउन्टेंट पद की भर्ती में चयनित अभ्यार्थियों ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है। इस संदर्भ में चयनित लोगों ने आज सोमवार शाम व्यापमं चौराहे पर प्रदर्शन भी किया।

प्रदर्शन में मौजूद अमर सिंह ने बताया कि व्यापमं द्वारा बीते 8 जुलाई 2015 को राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल के अकाउन्ट पद की भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 2208 लोगों का चयन हुआ था। अमर सिंह का कहना है कि भर्ती परीक्षा में चयन होने के करीब डेढ़ साल का समय गुजर जाने के बाद अभी तक भर्ती की न तो काउंसिलिंग हुई और न ही नियुक्ति के लिए कार्रवाई की गई।

व्यापमं ने राज्य शिक्षा केन्द्र के साथ अन्य छह विभागों के लिए भी परीक्षा ली थी। राज्य शिक्षा केन्द्र के अलावा बकाया छह विभागों के चयनित लोग अपने विभागों में नौकरियां ज्वाइन कर चुके हैं, लेकिन राज्य शिक्षा केन्द्र के चयनित आज भी दर—दर की ठोकरे खा रहे हैं।

बीते 11 अप्रैल 2016 को राज्य शिक्षा केन्द्र के करीब 250 चयनित अभ्यार्थियों को अपने जायज हक मांगने के ऐवज में जेल में बंद रखा गया था। डेढ़ वर्ष से दर—दर की ठोकरे खा रहे चयनित अभ्यार्थियों के पास अब इच्छा मृत्यु के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। अमर सिंह का कहना है कि इच्छा मृत्यु मांगें जाने के समर्थन में आज सोमवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक ज्ञापन भी भेजा गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week