श्योपुर में पुलिस रिमांड पर युवक की मौत, टीआई पर हत्या का आरोप - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

श्योपुर में पुलिस रिमांड पर युवक की मौत, टीआई पर हत्या का आरोप

Friday, October 28, 2016

;
विजयपुर/श्योपुर। विजयपुर थाने में पुलिस रिमांड पर लिए गए एक युवक की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस प्रताड़ना के चलते युवक की मौत हुई है। टीआई हेमंत शर्मा पर मृत युवक की हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने थाना घेर लिया। कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत भी ग्रामीणों के साथ थे। प्रशासन ने मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। बता दें कि टीआई हेमंत शर्मा के खिलाफ इससे पूर्व ही पुलिस हिरासत में आरोपियों को प्रताड़ित करने की शिकायतें आ चुकीं हैं। एक अन्य संदिग्ध मौत के मामले में भी श्री शर्मा जांच की जद में चल रहे हैं।

हत्या के आरोपी बाइसराम धाकड़ (35) निवासी बैनीपुरा को पुलिस ने तीन रोज पहले ही प्रेमिका महादेवी के साथ गिरफ़्तार किया था। उस पर प्रेमिका महादेवी के साथ उसके पति कैलाशी जाटव (31) पुत्र ग्यारसिया जाटव की हत्या का आरोप था। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने छह महीने बाद मृतक कैलाशी का कंकाल एक सूखे कुए से बरामद किया था। 26 अक्टूबर को पुलिस ने बाइसराम और उसकी प्रेमिका को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने महादेवी को जेल भेज दिया। जबकि बाइसराम को एक दिन की पुलिस रिमांड पर दिया था। 

28 अक्टूबर को पूछताछ के बाद पुलिस आरोपी बाइसराम को दोबारा कोर्ट में पेश करती, इससे पहले ही उसकी थाने के हवालात में ही मौत हो ग्ई। आरोपी की लाश एक चादर के टुकड़े को फंदा बनाकर लटकी हुई मिली। 

यह जानकारी बाहर आते ही सुबह करीब 7 बजे मृतक के परिजन और उसके गांव के लोगों ने पुलिस थाने का घेराव कर दिया। स्थानीय विधायक रामनिवास रावत, पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा आदि भी मौके पर पहुंच गए। भीड़ ने थाना घेरकर मृतक की मौत की न्यायिक जांच की मांग की। करीब तीन घंटे के प्रदर्शन के बाद मौके पर एडिशनएल एसपी सुमन गुर्जर पहुंची। एडिशनल एसपी ने विधायक और प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि आरोपी की मौत के मामले में मर्ग कायम कर लिया गया है और बारीकी से जांच की जा रही है। एएसपी के आश्वासन के बाद भीड़ ने प्रदर्शन खत्म किया।
;

No comments:

Popular News This Week