लगातार जीत के मामले में कंगारू टीम सबसे आगे

राजू सुथार/खेल डेस्क। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो एक गेंद पर पूरा पासा पलट देता है। क्रिकेट इतिहास में वनडे फॉर्मेट जो कि पहले 60-60 ओवर का हुआ करता था फिर 50-50 ओवरों का किया गया यानी इसे सीमित ओवरों का खेल कहा जाता है। एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम जैसा प्रदर्शन आज तक किसी टीम ने नहीं किया है और शायद भविष्य में कोई और टीम नहीं कर पाएगी। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे में सबसे ज्यादा लगातार मैच जीतने वालों में सबसे आगे है इन्होंने 21 जीत में पहली जीत इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ 11 जनवरी 2003 को होबार्ड दर्ज की और 24 मई 2003 तक लगातार मैच जीतती गई अंतिम जीत वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ़ स्पेन में मिली थी। जबकि एक बार लगातार 11 जीत भी दर्ज की थी।

टेस्ट क्रिकेट में भी ऑस्ट्रेलिया :-
टेस्ट क्रिकेट में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार जीत के मामले में अभी तक सबसे आगे है ऑस्ट्रेलिया अभी तक दो बार लगातार 16-16 मैच जीत चुकी है ऐसा रिकॉर्ड किसी और टीम के नाम नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार 1999 से 2001 तक लगातार 16 मैच जीते और फिर 2005 से 2008 तक फिर से लगातार 16 मैचों में विजयी झंडा गाड़ा था। जबकि ट्वेन्टी - ट्वेन्टी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के इस तरह के रिकॉर्ड से काफी दूर है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !