बीजेपी, कांग्रेस और आप से नाराज नेताओं के लिए नया नाम 'स्वराज इंडिया'

Sunday, October 2, 2016

नई दिल्ली। यदि आप सैद्धांतिक रूप से कांग्रेस, सपा और बसपा जैसी पार्टियों के विरोधी हैं। भाजपा के बदलते व्यवहार के कारण नाराज हैं, अरविंद केजरीवाल से आपको उम्मीदें थीं लेकिन पूरी नहीं हुईं तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। आपके पास एक नया अवसर आ रहा है। नाम है 'स्वराज इंडिया।'

राजनीति में इस नए विकल्प को लेकर आ रहे हैं आम आदमी पार्टी से निष्कासित योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण। दोनों नेताओं ने नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया है। दिल्ली गेट के समीप स्थित दिल्ली पारसी अंजुमन गेस्टहाउस में दोपहर ढ़ाई बजे योगेंद्र यादव ने पार्टी के नाम का ऐलान किया। इससे पहले आम आदमी पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण, आनंद कुमार, अजीत झा आदि नेताओं ने स्वराज अभियान नाम का संगठन बनाया था, जिसके संयोजक आनंद कुमार हैं।

स्वराज अभियान के बैनर तले पिछले एक वर्षों के दौरान देशभर में किसानों की समस्या दूर करने, सूखा ग्रस्त क्षेत्र को सरकार से विशेष सहायता दिलाने, दिल्ली में अवैध रूप से शराब के ठेके खोलने का विरोध आदि की कोशिश की गई, जिसके बेहतर नतीजे सामने आए।

स्वराज अभियान के मीडिया प्रभारी अनुपम के अनुसार छह से ज्यादा राज्यों और 100 से ज्यादा जिलों में स्वराज अभियान की निर्वाचित इकाई बन चुकी है। राजनीतिक दल बनने के बाद भी स्वराज अभियान संगठन बरकरार रहेगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं