डॉक्टर ने मरीज को भर्ती करके मार डाला - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

डॉक्टर ने मरीज को भर्ती करके मार डाला

Tuesday, October 11, 2016

;
आगरा। SN MEDICAL COLLEGE AGRA मरीज को जान से मारने के लिए भर्ती करने का मामला सामने आया है। एक आॅडियो वायरल हुई है, जिसमें एक पिता अपने बेटे को भर्ती करने का निवेदन कर रहा है जबकि मौजूद जूनियर डॉक्टर इंकार कर रहा है। पिता ने सीनियर डॉक्टर को फोन लगाया, निवेदन किया तो सीनियर डॉक्टर ने जूनियर से बात कराने को कहा। जूनियर जैसे ही फोन पर आया। सीनियर ने उसे समझाया कि भर्ती करो और मार डालो। इससे पहले पर्चे पर ब्लड की मांग कर लेना। जूनियर ने मरीज को भर्ती कर लिया और दूसरे दिन उसकी मौत हो गई। 

यह मामला आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज का है। जहां मुकेश प्रजापति नाम के लड़के को टीबी थी और पेट में दर्द उठने के बाद अस्पताल में भर्ती कराने के लिए लाया गया था। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक लड़के के पिता टीकम प्रजापति ने बताया कि शुक्रवार रात 10 बजे उनके बेटे के पेट में दर्द हुआ जिसके बाद उन्होंने डॉक्टरों से इस बात की शिकायत की। बात नहीं सुनने पर उन्होंने सर्जिकल डिपार्टमेंट के हेट श्वेतांक प्रकाश को फोन किया। जिसके बाद उन्होंने जूनियर डॉक्टर से बात कराने के लिए कहा। एडमिट करने के कुछ ही घंटों बाद मुकेश की मौत हो गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक अंग्रेजी अखबार को प्राप्त हुई रिकॉर्डिंग में सीनियर डॉक्टर जूनियर डॉक्टर को निर्देश देते हुए सुना गया। इसमें श्वेतांक प्रकाश जूनियर डॉक्टर से एडमिट करने के लिए कह रहा है। डॉक्टर ने कहा,’मारने के लिए एडमिट कर लो, मार दो इसे, एडमिट जरुर कर लो और हां ब्लड लिख दो…अपने आप भाग जाएगा। 

क्लिप सामने आने के बाद जब डॉक्टर से संबंध में पूछा गया तो उनका कहना था कि क्लिप से छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है। मैंने जूनियर डॉक्टर को मरीज को भर्ती करने और तुरंत इलाज देने के लिए कहा था। वह टीबी का मरीज था न कि सर्जरी का। फिर भी मैंने बिना इन सब चीजों की परवाह किए हुए डॉक्टरों से उसका इलाज करने के लिए कहा। 

मरीज के पिता ने इस मामले में डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
पुलिस ने इस मामले में पीड़ित परिवार की शिकायत दर्ज कर ली है। जिला प्रशासन और स्वास्थय विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वह पीड़ित की ओर से लगे आरोपों की जांच करेंगे।
;

No comments:

Popular News This Week