भोपाल में मुस्लिम बस्तियों से गुजरेगा आरएसएस का पथ संचलन, होगा स्वागत

Friday, October 21, 2016

;
भोपाल। विजयदशमी के रोज निकलने वाला राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पथ संचलन भोपाल में 23 अक्टूबर को निकलेगा। इस बार संघ फुल यूनिफार्म में दिखाई देगा। कोशिश की जा रही है कि भव्य हो। संचलन के मार्ग में कई मुस्लिम बस्तियां भी आएंगी। योजना बनाई गई है कि यहां स्वयं सेवकों का सादगीपूर्ण स्वागत भी हो। 

संघ ने भोपाल शहर को अपनी सुविधा के लिए 1150 मोहल्ले में बांटा है। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र को 610 गांवों में बांटा गया है। प्रयास यह किया जा रहा है कि हर गांव और मोहल्ले से न्यूनतम 5-7 लोग आयोजन में शामिल हों। इसके अलावा जिला भाजपा, संघ के आनुषांगिक संगठन एवं संघ की शाखाओं के स्वयंसेवक भी मौजूद रहेंगे। इस तरह संचलन में 20 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है।

पुराने भोपाल पर रहेगा फोकस 
पथ संचलन एक घंटे में करीब 4 किमी की दूरी तय करेगा। स्वयंसेवक बैंड की धुन पर कदमताल करते हुए दो समूहों में पुराने भोपाल के विभिन्ना क्षेत्रों में घूमते हुए भोपाल टॉकीज आएंगे। यहां से दोनों समूह एकजुट होकर लाल परेड मैदान पहुंचेंगे। एक समूह जहांगीराबाद,जिंसी, बरखेड़ी होते हुए भारत टॉकीज आएगा। दूसरा समूह लिली टाकीज, बुधवारा, इतवारा एवं छावनी होकर भारत टॉकीज पहुंचेगा। दोनों समूहों की टाइमिंग इस तरह निर्धारित की गई है कि एक ही समय पर एकत्र हों।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week