धार में गांव-गांव तक रहे बंद, पेट्रोल पंप और दवा की दुकानें भी बंद

Saturday, October 15, 2016

धार। हिंदू संगठनों के आह्ववान पर मध्य प्रदेश का धार जिला शनिवार को पूरी तरह से बंद रहा। जिले के तहसील मुख्यालय से लेकर छोटे-छोटे गांव में बंद का व्यापक असर देखने को मिला। बंद के दौरान जिले में बाजार, स्कूल और कॉलेज पूरी तरह से बंद रहें। वहीं, बस और पेट्रोल पंप के बंद होने की वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

धार के गंधवानी में पिछले दिनों दो गुटों में विवाद हो गया था। इसके बाद जिले के पिपलिया, निसरपुर सहित अन्य स्थानों पर दो गुट आमने-सामने हो गये थे। हालात बिगड़ते हुए देख जिला और पुलिस प्रशासन ने सख्ती करते हुए पूरे जिले में भारी पुलिस बल तैनात कर स्थिति को नियंत्रित किया था। इस मामले मे पुलिस ने 82 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

हिंदू संगठन पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध कर रहा है। उनका आरोप है कि पुलिस ने दोषियों के बजाए निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर लिया। प्रशासन के इसी रवैये के विरोध मे हिंदू संगठनों ने पूरे धार जिले में बंद का आह्वान किया था। बंद समर्थकों का कहना है कि यदि जल्द ही उनकी मांगे नहीं मानी गई तो संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा कर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week