संविदा कर्मचारियों को भी दीपावली पर मिले बोनस - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

संविदा कर्मचारियों को भी दीपावली पर मिले बोनस

Saturday, October 8, 2016

;
भोपाल। प्रदेश के ढाई लाख संविदा कर्मचारियों को बोनस दिये जाने की मांग को लेकर मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री लाल सिंह आर्य को ज्ञापन सौंपा। 

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने बताया कि प्रदेश के ढाई लाख संविदा कर्मचारी अधिकारी कार्यरत हैं। जो कि अल्प वेतन भोगी हैं। जिनको कि पांच हजार से पन्द्रह हजार रूपये तक वेतन प्रतिमाह प्राप्त हो रहा है। प्रदेश सरकार की और से उन्हें किसी भी प्रकार का मंहगाई भत्ता, मकान किराया भत्ता, चिकित्सा प्रतिपूर्ति आदि प्रदान नहीं की जा रही है। संविदा कर्मचारियों को मजदूर की श्रेणी में रखा जाता है। 

दीपावली के पर्व पर प्रदेश के समस्त कल कारखानों में दीपावली मनाने के लिए अल्प वेतन भोगियों बोनस दिया जाता है। मप्र शासन में पहले तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों तक को बोनस प्रदान किया जाता था जो कि बंद कर दिया गया। वर्तमान में मप्र सरकार को संविदा कर्मचारियों को बोनस देना चाहिए क्योंकि संविदा कर्मचारी अल्पवेतन भोगी है। बोनस दिये जाने से संविदा कर्मचारी भी अच्छे से दीपावली मना सकेंगें । बोनस प्रदान करने से राज्य सरकार के ऊपर किसी प्रकार का वित्तीय भार नहीं आयेगा क्योंकि जितने भी संविदा कर्मचारी अधिकारी परियोजनाओं में कार्य कर रहे हैं वहां पर प्रतिवर्ष करोड़ों रूपया लेप्स हो जाता है। 
;

No comments:

Popular News This Week