मुख्यमंत्री पर उग्रवादियों का हमला, अंधाधुंध फायरिंग

Monday, October 24, 2016

नईदिल्ली। मणिपुर के सीएम ओकराम इबोबी पर उग्रवादियों ने हमला बोल दिया। भारी मात्रा में फायरिंग की गई परंतु सीएम की सुरक्षा में तैनात जवान उन्हें बचाने में कामयाब रहे। उग्रवादियों ने यह हमला उस समय किया जब साएम उखरूल हेलीपैड पर अपने हेलीकॉप्टर से बाहर निकले। 

सीआईडी अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री जिस समय हेलीकॉप्टर से उतर कर बाहर आए और सरकारी अधिकारी उनका अभिवादन कर रहे थे तभी उग्रवादियों ने सीएम को टारगेट करके फायरिंग खोल दी। यह देखते ही एक जवान सामने आ गया और सीएम की तरफ आ रही गोली को झेल लिया। मणिपुर राइफल का जवान घायल हो गया। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर ने तुरंत उड़ान भरी और चिनगई की ओर चला गया लेकिन विरोध प्रदर्शन के कारण दूर-दराज के गांव में इसे नहीं उतारा जा सका।

कार्यक्रम रद्द कर वापस लौटे सीएम
सूत्र ने बताया कि तब मुख्यमंत्री ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया और राज्य की राजधानी वापस लौट गये जहां पर उन्होंने कैबिनेट की एक आपात बैठक बुलायी। उखरूल जिले के हुनफुंग और चिनगई गांव में मुख्यमंत्री के कई कार्यक्रम थे। हुनफुंग में इबोबी को एक बिजली सब स्टेशन के अलावा 100 बिस्तरों वाले उखरूल जिला अस्पताल का उद्घाटन करना था।

बंद का आद्वान किया, गाड़ियों में लगाई आग
नागरिक समाज के संगठनों ने बंद का आह्वान किया था और हेलीपैड से हुनफुंग के तीन किलोमीटर लंबे मार्ग पर नाकेबंदी की थी। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने दो वाहनों में आग भी लगा दी। पुलिस ने बताया कि आज तड़के, नवनिर्मित अस्पताल के समीप, उसके उद्घाटन से पहले इंडियन रिजर्व बटालियन के एक जवान को संदिग्ध उग्रवादियों के बम हमले में र्छे लग गए और वह घायल हो गया। अधिकारी ने बताया कि अस्पताल पर दो बम छोड़े गए। पूरे इलाके में तनाव है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं