आश्चर्य: पैदा होते ही बूढ़ा हो गया नवजात शिशु - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

आश्चर्य: पैदा होते ही बूढ़ा हो गया नवजात शिशु

Saturday, October 1, 2016

;
कथाओं में सुना है कि राक्षस जाति में बच्चे का जन्म होने के बाद वो दोगुनी तेजी से बढ़ता था। कभी कभी ऐसे प्रसंग भी आए हैं कि शुक्राचार्य ने विशेष विधि से किसी बच्चे को युवा बना दिया परंतु क्या आपने कभी देखा है कि एक नवजात शिशिु जन्म लेते ही बूढ़ा हो जाए। करीब 80 साल का बूढ़ा। उसके चेहरे पर झुर्रियां हों, आखें और बाकी सारी बनावट ऐसी कि आप किसी सूरत में यह उसे नवजात शिशु ना बोल पाए। डॉक्टर भी कह रहे हैं शरीर में इस तरह के पविर्तन बुढ़ापे में ही आते हैं। 

बंग्‍लादेश के मगुरा मे एक अनोखे बच्‍चे का जन्‍म हुआ है। पैदा होने वाले बच्‍चे के चेहरे पर झुर्रियां है। जिस तरह किसी 80 वर्ष के बूढें के चेहरे पर होती हैं। बच्‍चे के पीठ पर बालों की एक पर्त है। लोकल डॉक्‍टर्स की माने तो पैदा होने वाला बच्‍चा प्रोगेरिया नाम की बीमारी से पीढि़त है। प्रोगेरिया एक ऐसी गंभीर बीमारी है जो करोड़ो मे से किसी एक को ही होती है। इस बीमारी से ग्रस्‍त बच्‍चा जब दुनिया मे आता है तो वह बूढ़ा होता है। 

बच्‍चे के जन्‍म से परिवार मे खुशी का माहौल
बच्‍चे की डिलेवरी के दौरान मौजदू डॉक्‍टर ने बताया कि बच्‍चा किसी नए पैदा होने वाले बच्‍चे की तरह नही दिखता है। आयु बढ़ने के सारे लक्षण उसमे नजर आते हैं। जिनमे चेहरे पर झुर्रियां और शरीर पर इतने सारे बाल होना। बच्‍चे के परिजन मिरिकल ब्‍याय के पैदा होने से खुश हैं। वह अपनी खुशी रोक नही पा रहे हैं। लड़के के पिता बिश्‍वजीत पैट्रो ने कहा कि हम भगवान के शुक्रगुजार हैं कि उन्‍होने हमे इस नन्‍हीं सी जान से मिलवाया। अपने बेटे की आने की खुशी से हम सभी बहुत खुश हैं।
;

No comments:

Popular News This Week