गरीबों का धर्मांतरण कराया तो जेल भेज दूंगा: मुख्यमंत्री

Thursday, October 20, 2016

झारखंड के सीएम रघुवर दास ने स्पष्ट रूप से कहा है कि धर्म परिवर्तन कराना गरीबों के साथ मजाक है। गरीबों का धर्म परिवर्तन कराया तो जेल होगी। बता दें कि देशभर में सबसे ज्यादा धर्मांतरण के मामले गरीब और बीमार लोगों के ही सामने आते हैं। 

सीएम रघुवर दास दुमका के आसनपहाड़ी में गुरुवार को आयोजित ग्राम सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा स्वशासन महात्मा गांधी सपना था। हम गांवों में यही स्वशासन चाहते हैं। आप लोग खुद देखें कि गांव के स्कूल में टीचर आते हैं या नहीं। आंगनबाड़ी केंद्रों में हमारे बच्चों को पौष्टिक आहार मिलता है या नहीं। हर महीने ग्राम सभा की बैठक में इस पर चर्चा करें। 

सीएम ने कहा कि दो कंपनियों से संथाल परगना में पेपर मिल लगाने की बात हुई है। इससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा आैर वे पलायन नहीं करेंगे। कहा कि अपनी जमीन पर खुद बांस लगाएं या फिर कंपनी को अपनी खाली पड़ी बंजर जमीन दे दें। इससे पैसे भी आएंगे और रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने गांव में गोबर बैंक खोलने पर भी जोर दिया। कहा कि गोबर प्लांट लगा कर जहां गांव में बिजली की समस्या दूर हाे सकती है, वहीं इससे जैविक खाद भी मिलेगा. इससे झारखंद हेल्दी होगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं