माफी तो मोदी जी को भी मांगनी चाहिए: फिल्मकार अनुराग कश्यप

Sunday, October 16, 2016

मुंबई। बॉलीवुड फिल्मकार अनुराग कश्यप ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिसंबर 2015 के अपने पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए। अनुराग का गुस्सा भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के कारण यहां पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्मों की रिलीज के खिलाफ जारी विरोध को देखते हुए निर्माताओं को हो रही परेशानी को लेकर फूटा।

हाल ही में महाराष्ट्र, गोवा व गुजरात के सिंगल स्क्रीन थियेटरों में सिनेमा ऑनर्स एंड एक्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सोओईएआई) ने फिल्मकार करन जौहर की फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' को न रिलीज करने की घोषणा की थी, जिसमें ऐश्वर्य राय बच्चन, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा के साथ-साथ पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान भी हैं।

फिल्म पर बैन लगाया, दौरे के लिए माफी मांगें 
अनुराग ने अपने एक ट्वीट में कहा, "दुनिया हमसे सीख ले सकती है.. हम हर समस्या का समाधान फिल्मों पर दोषारोपण कर और प्रतिबंध लगाकर निकाल लेते हैं.. 'ए दिल है मुश्किल'.. आपके साथ हूं करन।" फिल्मकार ने कहा, "मोदी जी आपको पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए, जब आप आपने पाकिस्तानी समकक्ष से मिलने गए थे। वह 25 दिसम्बर की तारीख थी। इसी समय पर 'ए दिल है मुश्किल' की शूटिंग चल रही थी। फिर फिल्म पर प्रतिबंध क्यों?"

लिखा- भारत माता की जय मोदी जी
उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी ऐसा क्यों है कि हम तो इसका सामना करें, जबकि आप चुप रह सकते हैं?" उन्होंने लिखा, "मैं बस हालात को समझने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन चूंकि मैं बेवकूफ हूं, इसलिए मुझे समझ नहीं आ रहा। यदि आपको बुरा लगा हो तो माफी चाहता हूं। वैसे, भारत माता की जय मोदी जी।"

रईस पर भी लटकी है तलवार
'देव. डी' और 'गुलाल' जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले अनुराग ने फिल्म 'उड़ता पंजाब' के दौरान हुए विवाद पर भी मोदी का ध्यान खींचने की कोशिश की थी। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान अभिनीत आगामी फिल्म 'रईस' पर भी दबाव है, जिसमें पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week