लाहौर पर हमला करने के लिए तैयार हैं ग्वालियर के लड़ाकू विमान

Saturday, October 1, 2016

;
भोपाल। इंडियन एयरफोर्स में ग्वालियर का महाराजपुरा एयरबेस महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यहां पाकिस्तान पर हमला करने के लिए लड़ाकू विमानों को 24 घंटे तैनात कर दिया गया है। एयरफोर्स के अफसर तैयार हैं। किसी भी क्षण आदेश मिलते ही हमला करने की स्थिति में हैं। बता दें कि यह भारत के उन चुनिंदा एयरबेस में से एक है जहां से पाकिस्तान के कई महत्वपूर्ण ठिकानों को तबाह करने के लिए उड़ान भरी जा सकती है।

गौरतलब है कि ग्वालियर के महाराजपुरा एयरबेस पर वायुसेना के महत्वपूर्ण लड़ाकू विमान तैनात है। साथ ही यहां युद्द के दौरान काम आने वाले अहम संसाधन और हथियार मौजूद है। पीओके में भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद महाराजपुरा एयर बेस हाई अलर्ट पर है। एयरफोर्स को हर स्तर पर तैयार रहने के निर्देश मिले हैं। एयरफोर्स ने एयरबेस की सीमाओं को सील कर दिया है।

एयरबेस के अंदर मॉक-ड्रिल
ग्वालियर पुलिस ने एयरफोर्स, आर्मी केंट एरिया और बीएसएफ स्टेशन के पास सुरक्षा बढ़ा दी है। शनिवार को जहां महाराजपुरा एयरबेस के अंदर मॉक-ड्रिल हुई, वहीं एयरबेस के बाहर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम हैं। जिला पुलिस की टीमें महाराजपुरा एयरबेस के बाहर तैनात है। एयरबेस से गुजरने वाले हाइवे पर वाहनों की चैंकिग चल रही है। वहीं, महाराजपुरा सिविल एयरपोर्ट और एयरबेस दोनों के बाहर पुलिस की पेट्रोलिंग चल रही है।
;

No comments:

Popular News This Week