भोपाल जेल से आतंकवादी, भागे या भगाए गए: दिग्विजय सिंह

Monday, October 31, 2016

;
नई दिल्ली। भोपाल सेंट्रल जेल से सिमी के आठ आतंकियों के भागने की घटना पर कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि ये आतंकी भागे गए हैं या किसी योजना के तहत भगाए गए हैं? दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिस प्रकार से सिमी के लोग जेल तोड़ के भाग रहे हैं इसकी जांच होनी चाहिए कि कहीं ये मिलीभगत का नतीजा तो नहीं।

दिग्विजय सिंह एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए कहा कि सिमी और बजरंग दल दोनों मिल कर दंगे कराते हैं। ऐसे में इन आतंकियों के भागने के बाद प्रशासन को नजर रखना पड़ेगा कि कहीं दंगा फसाद ना हो। इससे पहले खण्डवा से भी सिमी के लोग जेल तोड़ कर भागे और अब भोपाल की जेल से भी। उन्होंने कहा कि मैंने सिमी और बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश तत्कालीन एनडीए सरकार से की थी। जिसके बाद सिमी पर तो प्रतिबंध लगा दिया लेकिन बजरंग दल पर नहीं लगाया।

बता दें कि दिवाली का रात 3 से 3.30 बजे के आसपास सिमी के आठ आतंकी फरार हुए। उनसे मुकाबला करते हुए एक हेड कांस्टेबल रामशंकर शहीद हो गया। इन आतंकवादियों पर कई संगीन मामलों में केस चल रहा है। ये इतने खतरनाक थे कि इन्हे पेशी पर कोर्ट भी नहीं लाया जाता था। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इनकी सुनवाई होती थी। सवाल यह है कि इतने खतरनाक आतंकवादियों को एक साथ एक ही सेल में क्यों रखा गया। क्यों उन पर निगरानी के लिए महज एक हेडकांस्टेबल ही तैनात था। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week