शिवपुरी के कर्मचारी ने भोपाल में किया आत्महत्या का प्रयास - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

शिवपुरी के कर्मचारी ने भोपाल में किया आत्महत्या का प्रयास

Friday, October 28, 2016

;
भोपाल। यहां सीएम हाउस के सामने शिवपुरी में कार्यरत बिजली कंपनी के एक कर्मचारी अरविंद मिश्रा ने अपने परिवार के साथ आकर आत्महत्या का प्रयास किया। अरविंद को पिछले 1 साल से वेतन नहीं दिया गया है। जीएम बीएस दांगी व सीके जैन उसे तंग कर रहे हैं। उसका तबादला हो गया लेकिन आदेश जारी नहीं किए। उसने कलेक्टर से मदद मांगी, लेकिन नहीं मिली। अंतत: उसने शिवपुरी कलेक्टर/एसपी को भोपाल जाकर आत्महत्या करने की चेतावनी दी और अपने ऐलान के अनुसार यहां आ गया। 

मप्र के शिवपुरी में बिजली कंपनी में कार्यरत अरविंद मिश्रा नामक एक कर्मचारी ने शुक्रवार को CM हाउस के बाहर खूब हंगामा किया। उसने खुद की जान देने की कोशिश भी की। वह अपनी फैमिली के साथ भोपाल आया था। अरविंद ट्रांसफर आर्डर न मिलने से परेशान था। उसका आरोप है कि उसका MPEB शिवपुरी से ट्रांसफर किया गया है, लेकिन अब तक ऑर्डर नहीं मिला। कर्मचारी ने हफ्तेभर पहले ही भोपाल में मंत्रालय के बाहर जाकर फैमिली सहित आत्महत्या करने की धमकी दी थी। फिलहाल, श्यामला हिल्स पुलिस ने कर्मचारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

इच्छामृत्यु की मांग की थी...
अरविंद बिजली कंपनी के अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग आकर इच्छा मृत्यु की मांग कर चुका है। उसने शिवपुरी कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव और SP मोहम्मद यूसुफ कुर्रेशी को शिकायत भी की थी। अरविंद ने चेतावनी दी थी कि वो 28 अक्टूबर को भोपाल जाकर अपने परिवार सहित मंत्रालय पर आत्महत्या कर लेगा। इसके बावजूद पुलिस विभाग सतर्क नहीं हुआ। हालांकि कलेक्टर ने इस बात से इनकार किया था कि उन्हें अरविंद ने इच्छामृत्यु से संबंधित कोई आवेदन दिया है। वहीं SP ने माना था कि उन्हें आवेदन मिला है।

अरविंद का आरोप..
बिजली कंपनी के महाप्रबंधक बीएस दांगी व सीके जैन उसे एक साल से वेतन न देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। उसका परिवार भुखमरी की कगार पर आ गया है। बच्चों की फीस जमा न होने से स्कूल से नाम काट दिया गया है। 

CM हाउस के बाहर किसी युवक द्वारा हंगामा करने की सूचना मिली थी। हम उसे पूछताछ के लिए लाए हैं, ताकि उसकी समस्या का समाधान हो सके।'
मदनलाल इगने, TI श्यामला हिल्स थाना
;

No comments:

Popular News This Week