पाकिस्तान में दम हो तो सामने आए: गृहमंत्री ने कहा

Saturday, October 29, 2016

;
ग्रेटर नोएडा। पाकिस्‍तान की ओर से सीमा पर बीते कई दिनों से हो रहे सीजफायर उल्‍लंघन और गोलीबारी को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान की खुली चुनौती दी और कहा कि प्रॉक्‍सी वॉर नहीं, अब दुश्‍मन को सामने आना चाहिए।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज नोएडा में भारतीय तिब्‍बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए। उन्होंने परेड में पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा पाकिस्तान कायर देश है, जो पीठ पीछे वार करता है। उन्‍होंने कहा कि सीमा पर पाकिस्‍तानी गोलीबारी का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। हमारा पड़ोसी देश आतंकवाद का सहारा ले रहा है, प्रॉक्सी वॉर कर रहा है लेकिन असली वीर वो नहीं होते जो प्रॉक्सी वॉर करते है, असली वीर वो हैं जो सीने का बटन खोल कर आंख में आंख डाल के लड़ते हैं। दम है तो दुश्‍मन सामने आए। उन्होंने कहा कि सीमा पर होने वाली हर घुसपैठ का हमारे जवान मजबूती के साथ जवाव दे रहे हैं, लेकिन हमारी ओर से कोई पहल नहीं होगी।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 55वें स्थापना दिवस पर मंत्री राजनाथ सिंह ने बल की जमकर सराहना की। उन्होंने तारीफ में कहा कि आईटीबीपी की मौजूदगी में दुनिया का कोई देश हमारे देश को छूने की हिमाकत नहीं कर सकता है। आईटीबीपी की वजह से सीमा उल्लंघन में सात फीसद की कमी आई है। इस मौके पर गृहमंत्री ने अर्द्ध सैनिक बलों के लिए कई घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान घायल होने वाले जवानों को पचीस लाख की मदद मिलेगी, अभी एक यह दस लाख थी। वहीं, शहीद को 15 लाख के बजाय अब 35 लाख दिए जाएंगे।
;

No comments:

Popular News This Week