विचारधारा विशेष के लोगों को ओमपुरी ने सुनाई खरी खोटी

Monday, October 3, 2016

;
मुंबई। देश भर में चल रहीं पाकिस्तान/चीन विरोधी लहर के बीच बॉलीवुड फिल्मों के चरित्र अभिनेता ओमपुरी ने बिल्कुल सपाट शब्दों में सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट पूछा है कि सरकार पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा ही क्यों देती है। 'सेना के साथ हर भारतीय को पाकिस्तान के खिलाफ लड़ना चाहिए' के जवाब में ओमपुरी ने कहा कि किसने कहा था सेना में भर्ती हो जाएं। ओमपुरी जो कुछ कहना चाहते थे, उसके मायने तो नहीं निकल पाए अब वो खुद विवादों में उलझ गए हैं। 

न्यूज चैनल IBN7 के डिबेट शो 'हम तो पूछेंगे' में सवाल था कि भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए देश में अलग-अलग सुर क्यों आ रहे हैं? पाकिस्तान के कलाकारों का समर्थन क्यों किया जा रहा है? इसी सवाल पर ओमपुरी ने कहा कि सरकार पर जोर डालना चाहिए कि कि वो पाक कलाकारों का वीजा रद्द करे।

सैनिकों की शहादत पर ओमपुरी ने पूछा कि क्या देश में 15-20 लोग ऐसे हैं, जिन्हें बम बांधकर पाक भेजा जा सके? उन्होंने कहा कि कौन जबरदस्ती लोगों को फौज में भेजता है। किसने उनसे कहा कि वे फौज में जाएं। ओमपुरी यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को इजरायल और फिलिस्तीन न बनाएं। देश में करोड़ों मुस्लिम रहते हैं उन्हें न भड़काएं। 

उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन सिर्फ देश का विभाजन नहीं था वो परिवारों का भी विभाजन था, देश के तमाम लोगों के परिवार वहां रहते हैं, उनके परिवार वहां रहते हैं फिर कैसे जंग करेंगे। ओमपुरी ने कहा कि सवाल उठाने वाले सरकार पर सवाल क्यों नहीं उठाते, उनसे क्यों नहीं कहते कि कैसे वो इन कलाकारों को वीजा देती है। कलाकार की कोई औकात नहीं होती और उससे सवाल पूछे जा रहे हैं।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week