हाफिज सईद क्या अंडे देता है, उसे क्यों पाल रहे हो: पाकिस्तान के सांसद ने सवाल

Friday, October 7, 2016

;
नई दिल्ली। भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ अब पाकिस्तान में भी आवाज उठने लगी हैं। सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक सांसद ने उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

राणा मोहम्मद अफजल ने कहा- हाफिज सईद और बाकी नॉन स्टेट एक्टर्स पर एक्शन क्यों नहीं लिया जाता? हाफिज सईद ऐसे कौन से अंडे देता है, जिसकी वजह से हमने उसे पाल रखा है? उन्होंने इसके अलावा भी कई सवाल उठाए हैं। 'बीबीसी उर्दू' ने इस बयान को जारी किया है। 

सांसद ने आगे कहा कि भारत ने हाफिज सईद को लेकर दुनिया में पाकिस्तान की एक ऐसी छवि बना दी है कि जब कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान दुनिया में अपनी बात रखता है तो वहां के अधिकारी कहते हैं कि हाफिज के कारण दोनों देशों के संबंध खराब हैं। ऐसी रुकावटें दूर करने की जरूरत है।

अफजल ने कहा कि भारत ने कश्मीर पर बैठक के दौरान जमात-उद-दावा सरगना को मुद्दा बनाते हुए कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद की मुख्य वजह हाफिज है। फ्रांस की यात्रा के दौरान भी विदेशी प्रतिनिधियों ने हाफिज का नाम लिया था। अफजल ने कहा, 'पिछले 25 साल के दौरान राजनीतिक गलियारों में हाफिज का नाम तो सुना नहीं गया लेकिन अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में वह एक आतंकी है।'
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week