बड़वानी में वृद्धा को डायन बताकर पीटा

रंकेश वैष्णव/बड़वानी। हमारे देश में आज भी अंधविश्वास खत्म नहीं हुआ है। महिलाओं को डायन बताकर मारने-पीटने की घटनाएं अब भी सामने आ ही जाती है। ऐसा ही एक मामला अंजड़ थाना क्षेत्र के ग्राम मंडवाड़ा में सामने आया है। जहा गांव के पंच ने एक 80 वर्षीय वृद्धा को डायन बताकर जमकर पीट दिया। घटना में घायल वृद्ध महिला को डायल 100 पुलिस द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। अंजड़ पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मंडवाड़ा में अंजड़ रोड फलिया निवासी 80 वर्षीय वृद्धा प्यारी बाई पति गारदा भील रात में अपनी झोपड़ी में अकेली सोई हुई थी। रात करीब 9 बजे वार्ड क्रमांक 8 का पंच कमल उर्फ कलमसिया पिता बुधा शराब के नशे में उसके घर आया और महिला को बुरा भला कहने लगा और कहा कि तू डाकन है। इसके बाद कमल ने वृद्धा के साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट की घटना में वृद्धा के मुंह, कमर, गर्दन, हाथ में चोट आई है। घटना को अंजाम देकर आरोपी भाग निकला। वृद्धा की चीख पुकार सुनकर पास में रहने वाला पुत्र लच्छू और अन्य पड़ोसी वहां पहुंचे। वृद्धा के पुत्र ने डायल 100 को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी पहले वृद्धा को थाने लाए। यहां से उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां वृद्धा का इलाज चल रहा है। 

आरोपी पंच कमल की 12 वर्षीय बेटी गांव में चल रहे गरबों में गरबा करने गई थी। यहां अचानक उसे माता आ गई। वृद्धा के पड़ोसी रूपसिंह पुनिया ने बताया कि कमल और उसकी बेटी उसके घर आए। यहां कमल की बेटी उसकी पत्नी की ओर इशारा करते हुए कहने लगी कि ये परेशान करती है। जैसे तैसे दोनों को समझाकर भेज दिया। इसके बाद शराब के नशे में कमल को अकेली रहने वाली वृद्धा पर शंका हुई। जिसके बाद रात 9 बजे उसने वृद्धा के घर पहुंचकर उसके साथ मारपीट की । अंजड़ पुलिस  जिला अस्पताल पहुंचकर वृद्धा, उसके पुत्र लच्छू, पड़ोसियो व अन्य लोगों के बयान दर्ज किए। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !