आर्मी अफसर की पत्नी भोपाल में ठगी करते गिरफ्तार

Sunday, October 2, 2016

;
भोपाल। आर्मी से रिटायर्ड अफसर आर वाय पाटनकर की पत्नी मृदुला पाटनकर को कोलार पुलिस ने लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। मृदुला ने एक बड़े अखबार में विज्ञापन जारी किया था कि हांगकांग व सिंगापुर के होटलों में रिक्त पदों की भर्ती की जानी है। इसके बाद जो लोग आवेदन लेकर आए सभी को ठग लिया। 

शाहपुरा थाना प्रभारी आशीष धुर्वे के अनुसार कोलार निवासी दीपांकर तिवारी समेत आधा दर्जन युवकों ने कुछ दिन पहले धोखाधड़ी की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि था कि 17 सितंबर को एक अखबार में हांगकांग के होटल स्पाइस गार्डन में नौकरी का विज्ञापन आया था। उसी दिन शाहपुरा के एक बंगले में मृदुला नाम की महिला ने इंटरव्यू लिया। करीब 15 मिनट बाद ही उनकी नियुक्ति भी करना बता दिया। 

इसके बाद महिला के कहने पर पीड़ितों ने एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट से हांगकांग तक का करीब 28-28 हजार रुपए से टिकट बुक करा लिया। महिला वीजा बनाने के नाम पर उनके पासपोर्ट अपने साथ ले गई थी। मुंबई पहुंचकर महिला हमारे सभी टिकट कैंसल कराए और रुपए लेकर गायब हो गई। जांच के दौरान आरोपी महिला की पहचान नबार्ड ए-सेक्टर निवासी ईशे उर्फ मृदुला पाटनकर (45) पति आरवाय पाटनकर के रूप में हुई। 

मूलत: सिक्कम निवासी ईशे का पति आर्मी से रिटायर्ड है। वह नबार्ड में सिक्योरिटी मैनेजर है। ईशे ने अपनी बेटी के नाम पर कागजात बना रखे थे और पहचान के लिए उसी का उपयोग करती थी। शुक्रवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसे घर से ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर दिया। ईशे ने बताया कि करीब छह महीने से वह बेरोजगार थी, इसलिए उसने धोखाधड़ी की। वह पटना और मुंबई समेत मणिपुर में भी धोखाधड़ी कर चुकी है। शाहपुरा पुलिस अन्य राज्यों की भी पुलिस के संपर्क में है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week