ये मीठी आवाज वाली लड़की आपका बहुत कुछ लूट ले जाएगी

Thursday, October 13, 2016

;
भोपाल। मध्य प्रदेश सहित देशभर के तमाम राज्यों में +93729864241 के अलावा +93729864226 और+93729864224 से आने वाले कॉल्स ने लोगों की नींद उड़ाकर रख दी है। 'मप्र एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड एटीएस' के IG संजीव शमी ने इस कॉल से लोगों को अलर्ट कराया है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 अक्टूबर को भोपाल में मध्यप्रेदश सरकार द्वारा बनाए गये 'शौर्य स्मारक' का उद्घाटन करने आ रहे हैं। इस मौके पर मोदी पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे। मोदी की यात्रा के पहले मप्र सहित विभिन्न राज्यों के लोगों के मोबाइल पर  कॉल आ रहा है। इसमें अपनी मीठी आवाज में कोई लड़की बात करती है।

टेररिस्ट के नाम से सेव...
Truecaller पर यह नम्बर ‘टेररिस्टर’ के नाम से सेव है। IG संजीव शमी ने बताया कि यह एक प्रकार की फिशिंग काल है, जो कही प्राक्सी सर्वर से होती है। यह एक प्रकार का कलेक्ट काल है। इसे रिसीव करने पर मोबाइल का बैलेंस खत्म हो जाता है। कभी-कभार पूरी कॉल होने के बाद मिस्ड कॉल पर भी पैसे कट जाते हैं। हालांकि शमी ने कहा कि इस कॉल का PM की यात्रा से कोई संबंध नहीं है।

किसी को मोबाइल पर भी आ सकती है कॉल...
IG ने बताया कि इस प्रकार की काल मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश एवं अन्य कई राज्यों में आ रही हैं। यह काल आम लोगों के अलावा मीडियाकर्मी, पॉलिटिशियंस, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के पास भी आ रही हैं। माना जा रहा है कि किसी ने इस नंबर को अपने मोबाइल में टेरेरिस्ट नाम से सेव किया होगा, यही कारण है कि Truecaller पर यह इसी नाम से शो होती है। Truecaller जैसे मोबाइल एप इसे अफगानिस्तान का नंबर दर्शाते हैं, पर यह निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता।
;

No comments:

Popular News This Week