इंदौर: पुतले की आग में झुलस गए साधु संत - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

इंदौर: पुतले की आग में झुलस गए साधु संत

Friday, October 28, 2016

;
इंदौर। आतंकवाद और चीनी सामान के विरोध को लेकर गुरुवार शाम साढ़े चार बजे कम्प्यूटर बाबा सहित कुछ साधु संत धोबीघाट से रैली के रूप में निकले। इनके पास नवाज शरीफ और चीनी ड्रेगन के पुतले थे। दीपावली की खरीदारी के बीच शाम सवा पांच बजे राजवाड़ा पहुंचे। यहां महिलाओं और बच्चों की भीड़ थी और शाम होने से ट्रैफिक का दबाव भी था। उनके साथ मौजूद लोगों ने हंसी-ठिठोली के बीच आतंकवाद और चीनी सामान के विरोध में नारेबाजी करते हुए पुतले को लाठी और झाड़ू से पीटना शुरू कर दिया।

इस बीच एक युवक ने पेट्रोल से भरी बोतल निकाली और पुतले पर छिड़क दिया। कम्प्यूटर बाबा ने भी माचिस दिखा दी। इससे पुतले और बोतल में आग पकड़ ली। पुतले का पिटाई भी जारी रही। कुछ देर बाद ही युवक ने और पेट्रोल पुतले पर छिड़का, जिससे आग भड़क गई। पेट्रोल फैलने से एक युवक के पैंट और जूते ने भी आग पकड़ ली। इस बीच बोतल भी भभक गई। घबराए युवक ने बोतल पुतले पर फेंकी तो आग ने एक अन्य युवक और कम्प्यूटर बाबा को भी चपेट में ले लिया। कम्प्यूटर बाबा की धोती, खड़ाऊ ने आग पकड़ ली। उन्होंने भागते हुए खड़ाऊ उतारे और धोती में लगी आग बुझाई। इस दौरान उनके पैर भी झुलस गए।

हंसी-ठिठोली के बीच शुरू हुए इस प्रदर्शन के दौरान यदि आग फैल जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि चारों ओर कई वाहन खड़े थे और महिलाएं खरीदी कर रही थीं। इस 30 मिनट के प्रदर्शन के दौरान हमारी पुलिस मूकदर्शक बन खड़ी थी और आग भड़कने पर बचने की कोशिश कर रही थी। जब एमजी रोड के प्रभारी टीआई बीएस. रघुवंशी से प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने प्रदर्शन की जानकारी होने से ही मना कर दिया। बोले- हमने कोई अनुमति नहीं दी।

कुछ पेट्रोल कपड़ों पर गिरा, जिससे आग लगी
संत समाज ने इस प्रदर्शन से लोगों से चीनी सामान के बहिष्कार का आह्वान किया। राजवाड़ा पर नवाज शरीफ का पुतले जलाया। दहन के लिए पेट्रोल छिड़का था। कुछ पेट्रोल कपड़ों पर गिरा, जिससे आग लग गई। अनुमति की जानकारी मुझे नहीं है। 
-महामंडलेश्वर कम्प्यूटर बाबा

एडीएम वर्मा को छोटी लगी आग की घटना
कम्प्यूटर बाबा के नाम से तो नहीं, लेकिन जहां तक याद आ रहा है कि विदेशी सामान के खिलाफ प्रदर्शन की अनुमति दी थी। प्रदर्शन के दौरान आग लगने की घटना बड़ी नहीं थी। इस मामले में और जानकारी ली जाएगी। -अजय देव शर्मा, एडीएम
;

No comments:

Popular News This Week