मंडला में धूल के गुब्बारे उड़ा रही है दिलीप बिल्डकॉन, पब्लिक परेशान

Thursday, October 20, 2016

पीयूष पांडे/मंडला। जबलपुर से चिल्फी तक बनाई जा रही सड़क आमजनों के लिए मुसीबत बन गई है। निर्माण कंपनी दिलीप बिल्डकॉन द्वारा बेतरतीब ढ़ंग से ग्राम औरई, मेढ़ाताल, सुकतरा, अंजनिया के पास पुरानी सड़क मशीनों से खोदकर अलग कर दी गई है। जिससे प्रतिदिन जाम की स्थिति बन जाती है। वहीं इस मार्ग में इतनी अधिक धूल उड़ रही है कि बाईक सवारों तथा पैदल चलनें वाले राहगीरों का यात्रा करना भी मुश्किल हो गया है। बता दें कि यह निर्माण कार्य 2018 तक चलना है। 2 साल तक यही हाल रहे तो यहां से नियमित गुजरने वाले नागरिक अस्थमा का शिकार हो सकते हैं। 

आम जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त
ग्राम माधोपुर तथा अंजनिया में बनाए गए बाईपास में आवागमन शुरु न किए जानें से कंपनी के वाहन, मशीनें तथा अन्य वाहन गांव के अंदर से गुजरने वाली पुरानी सड़क से ही आवाजाही कर रहे हैं और सड़क भी दिनों दिन खराब होती जा रही है। सड़क की मरम्मत नहीं कराए जाने से दिन भर धूल के गुब्बारे उड़ रहे हैं। सड़क किनारे होटल तथा ढ़ाबा चलाने वाले व्यापारियों नें बताया कि सड़क में इतनी ज्यादा धूल उड़ रही है कि वे खाद्य सामाग्री को बाहर नहीं रख पा रहे हैं। धूल के कारण ग्राहक ढ़ावा में बैठकर भोजन नहीं कर पा रहे हैं जिससे उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

वाहनों में बढ़ी टूट-फूट
गौरतलब है कि एनएच 12ए से प्रतिदिन जबलपुर, भोपाल से उड़ीसा, रायपुर, बिलासपुर आने- जाने वाले सैकड़ों बड़े वाहन गुजरते हैं परंतु खराब सड़क के चलते वाहन व्यवसाय भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। वाहनों में जहां टूट-फूट बढ़ गई है वहीं ईंधन की खपत भी बढ़ गई है। एक ट्रक चालक ने बताया कि बरसात के दिनों में प्रतिदिन जाम लग जाता था और अब सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं तथा जगह-जगह खुदाई कर दी गई है जिससे वाहन चलाना मुश्किल हो गया है।

कांग्रेस हेलमेट लगाकर करेगी पदयात्रा
सड़क निर्माण में ठेका कंपनी द्वारा की जा रही मनमानी के विरोध में कांग्रेस द्वारा 23 अक्टूबर को पदमी से माधोपुर तक हेलमेट लगाकर पद यात्रा निकाली जाएगी। अंजनिया ब्लाक अध्यक्ष विनोद पटैल नें बताया कि पद यात्रा के समापन में ग्राम माधोपुर में विशाल सभा का आयोजन भी किया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं