Balaghat | सिविल सर्जन चला रहा था नर्सिंग होम, कलेक्टर ने दिए सीलिंग के आदेश

Friday, October 7, 2016

;
सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। शासकीय जिला चिकित्सालय में पदस्थ मेडिकल स्पेशलिस्ट एवं पूर्व सिविल सर्जन Dr. Ashok Lilhare के बैहर रोड स्थित निज निवास में नियम विरूद्ध संचालित किये जा रहे नर्सिंग होम को जिला कलेक्टर श्री भरत यादव ने तत्काल सील बंद करने के आदेश दिये है तथा नर्सिंग होम को सील बंद करने के लिये एक टीम का गठन कर दिया गया है। बता दें कि 2014 में भी डॉ अशोक लिल्हारे और डॉ. निलय जैन ने प्राइवेट क्लीनिक खोल लिए थे जिन्हे कलेक्टर व्ही.किरण गोपाल के आदेश पर सी​ल बंद किया गया था। 

डॉक्टर अशोक लिल्हारे द्वारा अपने पुत्र के नाम पर निजि नर्सिंग होम चलाया जा रहा था। इस आशय की शिकायत किये जाने पर कलेक्टर श्री यादव ने जांच के लिये बालाघाट एसडीएम कामेश्वर चौबे एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के.के.खोसला के 2 सदस्यी जांच दल गठित किया था और उन्हें जांच कर प्रतिवेदन देने के निर्देश दिये थे। जांच दल ने नर्सिंग होम का निरीक्षण किया एवं मरीजों से पूछताछ की और मौके का मुआयना किया तथा पाया की निजि निवास में नर्सिंग होम संचालित किया जा रहा है। 

इस आशय का जांच प्रतिवेदन दिये जाने पर कलेक्टर द्वारा नर्सिंग होम को तत्काल सील बंद करने के आदेश दिये। इस कार्रवाई के लिये एसडीएम कामेश्वर चौबे के नेतृत्व में तहसीलदार एलआर वर्मा कोतवाली थाना प्रभारी अभिषेक गोतम के 3 सदस्यी दल का गठन किया जो नर्सिंग होम को सील बंद करने की कार्यवाही करेगा तथा इस कार्यवाही के सत्यापन के लिये संयुक्त कलेक्टर श्रीमति मीना मसराम एवं मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डा.के.के.खोसला की 2 सदस्यी जांच समिति गठित की गई जो सील बंद किये जाने की कार्यवाही का सत्यापन कर अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी।
;

No comments:

Popular News This Week