ANMOL INDIA AGRO: निवेशकों का पैसा समेट फरार, डायरेक्टर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में निवेशकों को कथित रूप से ठगने के लिए एक चिटफंड कंपनी के दो निदेशकों को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है। राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने कहा कि (ANMOL INDIA AGRO HERBAL FARMING DAIRIES CARE COMPANY LIMITED) अनमोल इंडिया एग्रो हर्बल फार्मिंग एंड डेयरीज केयर कंपनी लिमिटेड के निदेशक मोहम्मद खालिद मेमन और उसके भाई मोहम्मद जुनैद को शनिवार को नागपुर से पकड़ा गया। इन दोनों ने लोगों के साथ करीब 44 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थीं

उन्होंने कहा कि ये आरोपी महाराष्ट्र में नागपुर के निवासी हैं। चुरिया गांव के निवासी 62 वर्षीय सतवंत सिंह भाटिया ने शिकायत की थी कि राजनांदगांव कस्बे में 2008 में स्थापित इस कंपनी ने करीब 8 लाख रुपए का गबन किया। यह राशि भाटिया ने कई किस्तों में इस कंपनी में जमा की थी।

उन्होंने कहा कि इस शिकायत के मुताबिक, कंपनी ने निवेशकों को सस्ती दर पर जमीन उपलब्ध कराने या फिर छह महीने में उनका धन दोगुना करने का आश्वासन दिया था, लेकिन इनमें से एक भी लाभ भाटिया को उपलब्ध नहीं कराया गया। वर्ष 2014 में इस कंपनी ने अपना कारोबार समेटा और राजनांदगांव से रफूचक्कर हो गई। बाद में जांच के दौरान पता चला कि कई अन्य निवेशकों ने इस कंपनी में पैसा निवेश किया था। प्रारम्भिक सूचना के मुताबिक, इस कंपनी ने निवेशकों को करीब 44 करोड़ रुपए का चूना लगाया।

ANMOL INDIA AGRO-HERBAL FARMING & DAIRIES CARE COMPANY LIMITED के संचालकों की संक्षिप्त जानकारी इस प्रकार है
Director Identification Number
Name
Designation
Date of Appointment

01001815
MOHAMMAD KHALID MEMON
Director
04 October 2007

00681047
MOHAMMAD UMAR MEMON
Director
04 October 2007

00681125
MOHAMMAD JUNAID MEMON
Director
04 October 2007

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !