इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में पहली बार ABVP का छात्रसंघ

Sunday, October 2, 2016

;
लखनऊ। यूपी में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जादू देखने को मिला। यह भारत की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का ही असर था कि पूरब का ऑक्सफोर्ड कही जाने वाली इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में पहली बार एबीवीपी का अध्यक्ष बना।

एबीवीपी के रोहित कुमार मिश्र इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के नए छात्रसंघ अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्होंने सपा अजित यादव को हराकर यह ऐतिहासिक जीत दर्ज की। शुक्रवार आधी रात घोषित हुए नतीजों में पांच प्रमुख पदों में एबीवीपी को अध्यक्ष समेत दो पदों पर कामयाबी मिली है। सपा छात्र सभा का पैनल तीन पदों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहा।

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई और वामपंथी विचारधारा के आइसा का पिछले साल की तरह इस बार भी खाता नहीं खुल सका. इनके सभी उम्मीदवारों को करारी हार का सामना करना पड़ा है। एबीवीपी के रोहित मिश्र को कुल 3397 वोट मिले. उपाध्यक्ष पद पर सपा छात्र सभा के अदील हमज़ा 1860 वोट पाकर चुनाव जीते हैं. महामंत्री पद पर भी सपा छात्र सभा को ही कामयाबी मिली है. शिव बालक यादव  2853 वोट पाकर जीत हासिल की।

संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी अभिषेक पांडेय उर्फ़ योगी 2191 वोट पाकर विजयी हुए तो सांस्कृतिक सचिव पद पर सपा के मनीष कुमार निर्वाचित हुए हैं। ऐस्सा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ की गई कार्रवाई का सीधा फायदा एबीवीपी को मिला. निर्वाचित अध्यक्ष रोहित ने भी कहा कि पीएम मोदी की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ की गई कार्रवाई ने उन्हें काफी फायदा पहुंचाया।
;

No comments:

Popular News This Week