वनडे में 400 मैच हारने वाली पहली टीम है इंडिया

राजू सुथार। वैसे भारतीय क्रिकेट टीम के कई रिकॉर्ड है जैसे अच्छे बुरे इत्यादि लेकिन कई ऐसे रिकॉर्ड भी है जो आश्चर्य सा कर देते है जिसमें पहला यह है कि भारत अब इकलौती ऐसी वनडे की टीम है जिन्होंने 900 एक दिवसीय मैच खेले है ऐसा करने वाली भारतीय टीम पहली है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 888 मैच खेले है ।

हार-जीत लगभग बराबर:-
भारतीय टीम का हार जीत का लेखे-जोखे में ज्यादा कुछ अंतर नहीं है वहीं भारत अभी तक 456 मैच जीता है तो अभी तक 400 मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है ,इसमें ख़ास बात यह है कि भारत 900 मैच खेलने वाली होने जे साथ 400 एकदिवसीय मैच भी हारने वाली पहली टीम है । भारत के अलावा पाकिस्तान दुसरे स्थान पर है जो अभी तक 865 में से 383 में हार और 456 में जीत दर्ज की है ।

सबसे ज्यादा बिना परिणाम के मैच भी भारत ने ही खेले :-
भारतीय क्रिकेट टीम एक के बाद एक रिकॉर्ड में आगे है सबसे ज्यादा मैच खेलने , सबसे ज्यादा हारने वाली और अब सबसे ज्यादा बिना परिणाम भी भारत के ही रहे है भारत के अब 39 मैच ऐसे रहे है जिनका कोई परिणाम ही नहीं निकल पाया है अर्थात मैच रद्द हो गए , जबकि दुसरे स्थान पर न्यूजीलैंड टीम 38 बिना परिणाम के मैचों के साथ है । अब तक भारत के कुल 7 मैच टाई हुए जबकि सबसे ज्यादा टाई मैच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने खेल 9 मैच खेले है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !