शहडोल उपचुनाव: मात्र 3 महीने में कलेक्टर बदल दिया

भोपाल। शिवराज सरकार शहडोल उपचुनाव के लिए हर स्तर पर जमावट कर रही है। सरकारी खाजाने का मुंह तो शहडोल की तरफ कर ही दिया गया है, इसके अलावा बड़े स्तर पर प्रशासनिक जमावट भी की गई है। करीब 1 दर्जन अधिकारियों को बदला जा चुका है। इसी क्रम में आज अनूपपुर कलेक्टर को भी बदल दिया गया। उनकी पोस्टिंग मात्र 3 माह पहले ही की गई थी। आईएएस अजय कुमार शर्मा की जगह अब नागरिक आपूर्ति निगम में क्षेत्रीय प्रबंधक आलोक कुमार सिंह को नया कलेक्टर बनाया गया हैं। इसे 100 प्रतिशत पॉलिटिकल पोस्टिंग माना जा रहा है। 

इसके अलावा मप्र शासन ने 1996 बैच के आईएएस उमाकांत उमराव को नर्मदापुरम संभाग का नया कमिश्नर नियुक्त किया हैं। उमाकांत उमराव के पास वर्तमान में उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त की जवाबदारी हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के अपर सचिव एमबी ओझा को उमराव की जगह उच्च शिक्षा विभाग में आयुक्त बनाया गया हैं। एमबी ओझा सरकार के पसंदीदा अफसरों में माने जाते हैं। 

शहडोल संसदीय क्षेत्र से सांसद दलपत सिंह परस्ते का कुछ समय पहले बीमारी की वजह से निधन हो गया था। इस संसदीय सीट पर चुनाव की घोषणा अगले दो-तीन दिन में संभावित है। इसके लिए शिवराज सिंह चौहान हर संभव प्रयास कर रहे हैं। व्यक्तिगत दौरे और सभाओं के अलावा तमाम प्रकार की योजनाओं और विशेष प्रकार के सरकारी खर्चे भी लोकसभा क्षेत्र में किए जा रहे हैं। हालांकि यहां भाजपा को कोई बेहतर प्रत्याशी नहीं मिल पा रहा है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !