एम शिक्षा मित्र का विरोध कर रहे 3000 कर्मचारियों का वेतन कटा - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

एम शिक्षा मित्र का विरोध कर रहे 3000 कर्मचारियों का वेतन कटा

Saturday, October 22, 2016

;
ग्वालियर। स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षक व कर्मचारियों द्वारा एम शिक्षा मित्र से ई-अटेंडेंस नहीं देने के मामले में जिले के 3 हजार कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए गए हैं। 

जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग में कई शिक्षक व कर्मचारियों द्वारा एम शिक्षा मित्र को डाउनलोड नहीं किया गया है और वह नियमित रूप से भी ई-अटेंडेंस नहीं दी जा रही है। इस मामले में 15 अक्टूबर को भोपाल मुख्यालय में लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा समीक्षा बैठक में इसके निर्देश दिए गए थे। इसका पालन कर शुक्रवार को सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को कर्मचारियों का वेतन काटने के लिए सूची भेज दी गई है। 

इसके बाद एक जिला स्तरीय बैठक का आयोजन कर ई-अटेंडेंस नहीं देने के मामले की समीक्षा की जाएगी। इस मामले में जिन्होंने कोर्ट में केस लगाया है। उन पर यह कार्रवाई लागू नहीं होगी। शेष सभी को अनिवार्य रूप से ई-अटेंडेंस लगाना है। पहले एमशिक्षा मित्र सॉफ्टवेयर में तकनीकी खराबी आ रही थी, लेकिन अब उसे ठीक कर दिया गया है। उसके बाद भी शिक्षकों द्वारा ई-अटेंडेंस का पालन नहीं किया जा रहा है।
एम शिक्षामित्र एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
;

No comments:

Popular News This Week