हालात से लड़ने में बिफल 3 SP बदले, CEO जिला पंचायत को हटाया

Saturday, October 29, 2016

;
भोपाल। दीपावली से पहले कुछ जिलों में प्रशासनिक धमाके हुए हैं। हालात से निपटने में बिफल रहे तीन जिलों के एसपी बदल दिए गए हैं। वहीं भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी रहे सीईओ जिला पंचायत शाजापुर को हटा दिया गया है। 

शुक्रवार देरशाम जारी लिस्ट के अनुसार राजगढ़ के एसपी राजए चौबे को हटाकर पीएचक्यू में बुला लिया गया है। उनके स्थान पर हिमानी खन्ना को 5वीं वाहिनी मुरैना से भेजा गया है। 
डिंडौरी एसपी एमएल छारी को हटाकर 6वीं वाहिनी बसबल ग्वालियर भेजा गया है। उनके स्थान पर 26वीं वाहिनी विसबल गुना से सिमाला प्रसाद को भेजा गया है। 
अलीराजपुर के एसपी कुमार सौभर को हटाकर 6वीं वाहिनी जबलपुर भेज दिया गया है जबकि उनके स्थान पर कार्तिकेयन, 6वीं वाहिनी जबलपुर से आएंगे। 

भ्रष्टाचार के मामले में सीईओ जिला पंचायत को हटाया
लंबे समय से भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घिरे शाजापुर जिला पंचायत सीईओ सुदेश मालवीय को सरकार ने शुक्रवार को अचानक हटा दिया। शाम को भोपाल से आदेश आए और सीईओ की सेवाएं तत्काल पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग को सौंपने को कहा गया। हालांकि, मालवीय की जगह अभी यहां किसी की भी तैनाती नहीं की गई है। जिले के जनप्रतिनिधियों की सीईओ से नाराजगी थी। दो विधायक विधानसभा में भी मुद्दा उठा चुके हैं। इसके बाद संभाग स्तरीय कमेटी ने जांच की थी और रिपोर्ट विधानसभा में सौंपी थी। माना जा रहा है कि इन सभी के चलते सीईओ को यहां से हटाया गया है। जिपं सीईओ मालवीय ग्रामीण विकास सेवा से हैं। करीब दो वर्ष पहले वे रीवा से यहां जिपं सीईओ के पद पर पदस्थ किए गए थे। उनका करीब डेढ़ वर्ष का कार्यकाल काफी सुर्खियों में रहा। खासकर शौचालय निर्माण को लेकर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी। पिछले महीने ही जिपं की साधारण सभा में भी उनका विरोध हो चुका है। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि शुक्रवार शाम उनके तबादले के आदेश आ गया। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week