टी-20 फॉर्मेट में आपको चौंका सकती है यह टीम

Saturday, October 29, 2016

;
राजू सुथार/खेल डेस्क। एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और टेस्ट क्रिकेट में तो ऑस्ट्रेलियाई टीम का जीत प्रतिशत सबसे आगे है लेकिन ट्वेन्टी-ट्वेन्टी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि भारतीय टीम जीत प्रतिशत के मामले में सबसे आगे है। फिलहाल भारत ने अब तक 78 मैच खेले है। जिसमें उन्हें 46 में जीत मिली और 29 में हार और एक मैच टाई भी हुआ है। इस कारण भारत का जीत प्रतिशत 61.18 है। दूसरे स्थान पर एक ऐसी टीम का नाम सबसे आगे है जिसको जानकार आप चौंक जाएंगे, चूँकि यह टीम न तो ऑस्ट्रेलिया है और न ही इंग्लैंड, वेस्टइंडीज या पाकिस्तान, श्रीलंका बल्कि अफगानिस्तान क्रिकेट है। जी हाँ, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अब तक ट्वेन्टी-ट्वेन्टी अंतर्राष्ट्रीय में 48 मैच खेले है जिसमें से 29 मैचों में जीत मिली है और 19 मैचों में हार। इस कारण इस टीम का जीत का प्रतिशत 60.41 प्रतिशत है जो कि वर्तमान में दूसरे स्थान पर है इस मामले में।

कुछ समय बाद आगे निकल सकती है ये टीमें :-
अफगानिस्तान का अभी जीत प्रतिशत 60.41 है और दक्षिण अफ्रीका का 91 मैचों में जीत प्रतिशत 60. है। जबकि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का 110 मैचों में 59.54 प्रतिशत है। इस कारण ये दोनों टीमें कभी भी आगे निकल सकती है।

वनडे और टेस्ट फॉर्मेट की बादशाही टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम का जीत प्रतिशत 90 मैचों में 41 हार के साथ 52.18 है। साथ ही ट्वेन्टी-ट्वेन्टी क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वालों की श्रेणी में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है जबकि पहले स्थान पर पाकिस्तान 43 हार के साथ है।
;

No comments:

Popular News This Week