इन बल्लेबाजों ने टेस्ट मैच को बना दिया था टी-20

Thursday, October 27, 2016

;
राजू सुथार/खेल डेस्क। एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और ट्वेन्टी - ट्वेन्टी क्रिकेट में तो एक ओवर में 25 - 30 रन बनाते ही है लेकिन टेस्ट क्रिकेट के मैचों में यह कम ही देखने को मिलता है । टेस्ट में तो ज्यादातर 5 - 6 रन ही बनाते है लेकिन कुछ ऐसे बल्लेबाज है जो टेस्ट मैच को भूल कर उसे वनडे और ट्वेन्टी - ट्वेन्टी में परिवर्तित कर देते है । इन बल्लेबाजों में न तो क्रिस गेल है और न ही धोनी अथवा सहवाग या एबी डी विलियर्स बल्कि पांच स्टार है ।

ये है बल्लेबाज जिन्होंने ने एक ही ओवर बनाए 25 से ज्यादा रन :-
टेस्ट क्रिकेट इतिहास में अब तक एक ओवर में सर्वाधिक रन 28 है जो दो बल्लेबाजों ने बनाए है पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान ब्रायन लारा जिन्होंने 2003 - 04 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में स्पिनर रॉबिन पीटरसन की गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से कुल 28 रन बनाए थे जबकि दुसरे बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जॉर्ज बेली है जिन्होंने 2013 - 14 में इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ क्रिकेट ग्राउंड पर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंदों पर 3 छक्के 2 चौके और डबल रन लेकर कुल 28 रन बनाए थे ।
इन दो बल्लेबाजों के अलावा पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने भारत के हरभजन सिंह की गेंदों पर 2005 - 06 में लाहौर में 4 छक्कों डबल रन और एक रन लेकर कुल 27 रन बनाए ।

इन चार बल्लेबाजों ने बनाए 26 - 26 रन :-
ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन ने पॉल हैरिस की गेंदों पर , वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा ने पाकिस्तानी दिनेश कनेरिया की गेंदों पर ,क्रेग मैक्लेन ने युनुस ख़ान की गेंदों पर और न्यूजीलैंड क्रिकेटर ब्रैंडन मैकुलम ने श्रीलंकाई गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंदों पर कुल 26 रन बनाए ।
;

No comments:

Popular News This Week