स्प्रिंग फेस्ट 2017 20 से 22 जनवरी तक

Thursday, October 27, 2016

स्प्रिंग फेस्ट, आईआईटी खड़गपुर का वार्षिक सामाजिक और सांस्कृतिक उत्सव है। स्प्रिंग फेस्ट एशिया में सबसे बड़े उत्सव में से एक है और पूरी तरह से छात्रों द्वारा आयोजित किया जाता है। स्प्रिंग फेस्ट में देशभर से 25000 से अधिक जनता अपना हुनर का प्रदर्शन करने आती है। भारत के सभी प्रमुख कॉलेजों से उत्साही प्रतिभागियों के लिए स्प्रिंग फेस्ट आनंद और उल्लास का 3 दिवसीय उत्सव है। स्प्रिंग फेस्ट 2017 उसका 58 वाँ एडिशन है और 20 से 22 जनवरी, 2017 को आयोजित किया जा रहा है।

इस साल स्प्रिंग फेस्ट का नेशनवाइड प्रीलिम्स के प्रमुख चार नेशनवाइड इवेंट्स  - नुक्कड़, एस एफ आइडल, शेक अ लेग (एकल नृत्य) और शफल (समूह नृत्य) का आयोजन सफलतापूर्वक पूरे भारत में 7 शहरों ( चंडीगढ़, भोपाल, मुंबई, नई दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु) में अक्टूबर में कराया गया  | इस साल सभी स्थानों में रिकार्ड भागीदारी देखी गई और इसी के साथ प्रतिभागियों में दिसम्बर में आने वाले वाइल्डफायर(रॉक बैंड कम्पटीशन) की प्रीलिम्स के लिए काफी उत्साह है ।

स्प्रिंग फेस्ट में 9 अलग अलग श्रेणियां में 90 से अधिक इवेंट्स शामिल है  जिनका  कुल इनाम राशि 25 लाख है और पुरे भारतवर्ष से सर्वश्रेष्ठ यहाँ भाग लेते हैं। ये इवेंट्स प्रतिभागियों के अंदर की कला उभारने में कामयाब साबित हुई हैं और सर्वश्रेष्ठ के लिए सांस्कृतिक जंग का मैदान है । हमारा सामाजिक तत्व - "मासूमियत" का लक्ष्य चाइल्ड वेलफेयर है और लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है ।

स्टार- नाईट स्प्रिंग फेस्ट का मुख्य आकर्षण हैं। फरहान अख़्तर, अमित त्रिवेदी, शंकर एहसान-लॉय सलीम-सुलेमान, केके, रघु दीक्षित प्रोजेक्ट, यूफोरिया, पेंटाग्राम जैसे कलाकार इस उत्सव का शान बढ़ा चुके हैं | स्प्रिंग फेस्ट में डेड बाई अप्रैल जैसे अंतर्राष्ट्रीय बैंड ने दर्शकों  को हिलाकर रख दिया है ।
अधिक जानकारी के लिए - www.springfest.in

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week