शहीद के शोक में दीपावली नहीं मनाएगा पूरा गांव, सिर्फ 1 श्रृद्धांजलि का दिया जलेगा - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

शहीद के शोक में दीपावली नहीं मनाएगा पूरा गांव, सिर्फ 1 श्रृद्धांजलि का दिया जलेगा

Saturday, October 29, 2016

;
रक्सौल। जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर में दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हुए रक्सौल के सिसवा कचहरी टोला निवासी जितेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर आज सुबह उनके आवास पहुंचा, जहां अंतिम दर्शन करने के बाद लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ दोपहर को शहीद का अंतिम संस्कार किया गया।

जितेंद्र सिंह बीएसएफ में हेड कांस्टेबल के पद पर जम्मू कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर में तैनात थे। गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग का मुंहतोड़ जबाव देते हुए वे शहीद हो गए थे। उनकी शहादत पर गौरवान्वित लोगों की भीड़ सड़क किनारे तिरंगे के साथ जवान के पार्थिव शरीर के आने के इंतजार में खड़ी रही। लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि अब पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब मिलना ही चाहिए। वहीं भारत माता के जयकारे की गूंज भी सुनाई देती रही।

दीपावली पर जलेगा शहीद के नाम का दीया 
ग्रामीणों को जहां एक और लक्ष्मी सिंह के जाने का गम है, तो वहीं दूसरी ओर उन्हें उनकी शहदत पर गर्व भी है। इसलिए गांव वालों ने निर्णय लिया है कि इस बार गांव में कोई भी दीपावली नहीं मनाएगा। पंचायत के मुखिया रामनारायण राय के मुताबिक पूरी पंचायत में सिर्फ एक दिया शहीद के नाम का ही जलेगा। 

11 लाख की सहायता राशि
इस दौरान जिलाधिकारी अनुपम कुमार ने बताया कि शहीद जितेंद्र के परिजनों को राज्य सरकार ने 11 लाख सहायता राशि देने की घोषणा की है।

;

No comments:

Popular News This Week