ग्राम रोजगार सहायक संघ का प्रदर्शन 18 अक्टूबर को

Monday, October 17, 2016

भोपाल। ग्राम रोजगार सहायक संघ का प्रदेशव्यापी एक दिवसीय धरना आन्दोलन मंगलवार को किया जायगा प्रदेश अध्यक्ष रोशन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश के 23 हजार सहायक सचिव एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। प्रांतीय प्रवक्ता शैलेन्द्र चौकसे ने बताया की ग्राम रोजगार सहायक जिनको प्रदेश सरकार ने सहायक सचिव बनाया है, उनकी समस्या सुनने के लिया ना तो माननीय मुख्यमंत्री जी के पास समय है न ही अपर मुख्सचिव के पास समय है। 

अपर मुख्सचिव महोदय जी से 6 जुलाई 2016 को माननीय पंचायत मंत्री जी का साथ मुलाकात हुई थी। तब भी उन्होंने कहा की में आप सभी की समस्या 2 महा बाद सुनुंगा और आप को समय नही दूंगा। परन्तु 3 महा से ज्यादा का समय हो चुका है अभी तक किसी के पास समय नही है। जिसके विरोध में समस्त सहायक सचिव 18 तारीख मंगलवार को सभी 51 जिलो में कलेक्टर महोदय को cm साहब, पंचायत मंत्री, मुख्यसचिव, अपर मुख्यसचिव, मनरेगा आयुक्त महोदय जी को बतायंगे की, ग्राम रोजगार सहायक पिछले 6 वर्षो से कड़ी महेनत करते है उसके बाद भी उनकी महेनत की कोई सराहना नही है। नाही ही उसके मुताबिक मानदेय दिया जाता है। जबकि ग्राम रोजगार सहायक, अंशकालीन संविदा 5 हजार में है उसके बाद भी उससे पूरे दिन काम लिया जाता है।

ग्राम रोजगार सहायक की मुख्य मांगो में नियमितिकरण, मानदेय की जगह वेतनमान लागु हो, स्थानांतरण की पॉलिसी बने जिससे कई महिलए अपना पारिवारिक जीवन नही जी पा रही है, किसी भी ग्राम रोजगार सहायक की मृत्यु होने पर उसके परिवार वालो को 2 लाख की परिवार सहायता दी जानी चाहिए। सहित अन्य मागो को लेकर 18 अक्टूबर मंगलवार को समस्त जिलो में ज्ञापन दिया जायगा। प्रदेश अध्यक्ष रोशन सिंह भोपाल में ज्ञापन में सम्मिलित होंगे और संघ शासन से मांग करता है की इसका जल्द से जल्द निराकरण करे !अन्यथा  ग्राम रोजगार सहायक संघ द्वारा उग्र आन्दोलन किया जायगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week