रतलाम: खदान में गिरी बस, 15 की मौत - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

रतलाम: खदान में गिरी बस, 15 की मौत

Friday, October 14, 2016

;
कमलेश सारड़ा/नीमच। रतलाम से जावरा शुक्रवार सुबह जा रही बस का अचानक स्टेयरिंग फेल हो जाने के कारण बारा पत्थर खदान में करीब 60 फीट गहरी खाई में गिर गई। हादसा करीब 10:30 बजे का है, बस में 50 से 60 यात्री सवार थे, जिसमें अधिकांश नौकरी पेशे वाले अप-डाउनर्स है। बताया जा रहा है कि कुल 15 लोगों की मौत हो गई। 

करीब दस लोगों को पानी से बाहर निकाल लिया गया है। जिसमें चार की मौत हो चुकी है। जिला प्रशासन का राहतदल मौके पर बचाव कार्य में जुटा है। मौके पर प्रशासनिक बड़े अधिकारी हादसे के एक घंटे बाद तक नहीं पहुंच पाए। वहीं सूचना के बाद परिजनों का मौके पर पहुंचने का तांता लग गया है। चीख और चीत्कार से नामली वासियों का भी दिल पसीज गया। राहत कार्य में तीन जेसीबी और एक क्रेन लगी है।

थाना प्रभारी वीके विश्वकर्मा ने बताया कि रतलाम से जावरा एक बस जा रही थी, अचानक स्टेयरिंग फेल होने से बारा पत्थर खदान में करीब 50 फीट की ऊंचाई से खाई में गिर गई। सूचना के बाद पुलिस और राहत दल मौके पर पहुंच गया। जेसीबी और तेराक द्वारा खाई के पानी में डूबे यात्रियों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। करीब दस लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। जिसमें चार की मौत हो गई है। बस अधिकांश सुबह रोजाना नौकरी पर जाने वाले सरकारी कर्मचारी है। बस में 50 से 60 यात्री सवार होना बताया गया है।

आंसू भरकर बोला परिजनों से कराओ बात जावरा आबकारी विभाग में पदस्थ बस में सवार हिमांशु दुबे ने बताया कि वह रतलाम में रहते हैं और रोजाना अपडाउन करते है। वह सुबह बस में सवार होकर जावरा जा रहे थे। इसी दौरान नामली हाईवे पर बारा पत्थर खदान के आधा किलोमीटर पहले बस डगमग होकर चलने लगी। सभी चिल्लाने लगे, बचाओ-बचाओ और बस खाई में कूद गई।

यह है घायल हादसे में बस से बाहर निकाले घायल संदीप 16 पिता विनोद सोलंकी, मुकेश वर्मा 25 पिता भरतलाल निवासी पंचेड़, सज्जनबाई 40 पति हीरालाल निवासी कंचनखेड़ी, शोभा बाई 45 पति हरीराम। 
;

No comments:

Popular News This Week