मप्र कैबिनेट मीटिंग के निर्णय 14 oct 2016 |

Friday, October 14, 2016

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में मध्यप्रदेश उद्योग संवर्द्धन नीति 2014 के अनुक्रम में वृहद खाद्य प्र-संस्करण उद्योगों को विशिष्ट सुविधाओं का लाभ उपलब्ध करने के लिए विशेष पैकेज देने का निर्णय लिया गया। निर्णय के अनुसार इन उद्योगों को विभिन्न आवश्यक सुविधाएँ प्रदान करने का प्रावधान किया गया है । इससे किसानों को वृहद श्रेणी की खाद्य प्र-संस्करण इकाइयों से बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा और कृषि उपज का बेहतर मूल्य एवं बाजार मिलेगा। 

बैठक में श्री संत कुमार मिश्रा को किसान-कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में सहायक ग्रेड -3 के पद पर अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने का निर्णय भी लिया गया। उल्लेखनीय है कि श्री मिश्रा पैरों से लेखन कार्य करते हैं। उनके पिता श्री भोलाशरण मिश्रा की मृत्यु 17 नवंबर 1996 को सरगुजा में पदस्थी के दौरान हुई थी। साठ प्रतिशत विकलांगता से प्रभावित श्री संतकुमार मिश्रा को उनकी निरंतर जीवटता को देखते हुए मानवीय आधार पर अनुकंपा नियुक्ति की स्वीकृति मंत्रि-परिषद द्वारा दी गई।

मंत्रि-परिषद ने मध्यप्रदेश राज्य तिलहन उत्पादक सहकारी संघ के एक यांत्रिक सहायक और 21 हेल्पर को स्वच्छक के पद पर संविलियन किए जाने का निर्णय लिया। तिलहन संघ के 6 सेवायुक्त को किसान-कल्याण एवं कृषि विकास विभाग में तृतीय श्रेणी के पद पर संविलियन किए जाने का निर्णय भी लिया गया। इसी क्रम में तिलहन संघ के 13 सेवायुक्त को किसान-कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में योग्यता के आधार पर संविलियन किए जाने का निर्णय लिया गया। मंत्रि-परिषद ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग के 6 कर्मचारियों का एकीकृत बाल विकास सेवा के अधीन सीधी भर्ती के रिक्त पदों पर संविलियन का‍निर्णय लिया। आर.सी.वी.पी. नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी में स्वीकृत शिष्टाचार अधिकारी के पद पर श्री व्हाय.एस. राजावत के संविलियन का निर्णय लिया गया। मंत्रि-परिषद ने प्रदेश में सालबीज वनोपज को राष्ट्रीयकृत वनोपज से हटाकर अराष्ट्रीयकृत वनोपज घोषित करने का निर्णय भी लिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week