फ़िल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी पहुंची 100 करोड़ के क्लब में

Tuesday, October 11, 2016

;
राजू सुथार/पुणे। नीरज पांडे निर्मित बॉलीवुड हिन्दी फ़िल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी अब 100 करोड़ के क्लब में पहुंच चुकी है। आपको बता दें कि यह फ़िल्म भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित फ़िल्म है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत ने माही अर्थात धोनी की भूमिका निभाई है इनके अलावा फ़िल्म में अनुपम खेर, कायरा आडवाणी, भूमिका चावला और दिशा पटानी ने भी अभिनय किया है । यह फ़िल्म देश में 30 सितम्बर 2016 को 4500 से भी ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज की गई हालांकि सर्जिकल स्ट्राइक की घटना के कारण इस फ़िल्म को पाकिस्तान में प्रदर्शित नहीं किया गया ।

फ़िल्म ने पहले ही दिन कुल 23 करोड़ की कमाई की थी और दुसरे दिन 25 करोड़ से कुछ ज्यादा कमाई की लेकिन अभी थोड़ी धीमी पड़ गई है ।

यह है फ़िल्म की कहानी :-
इस जीवन आधारित फ़िल्म में महेंद्र सिंह धोनी की जीवन यात्रा की कथा है जिसमें धोनी एक मध्यम स्तर के परिवार से होता है और वो अपनी पढ़ाई के साथ - साथ खेलकूद में भी रूचि लेता है साथ ही वो 10वीं तक की पढ़ाई करता है और रेलवे में टीटीई की परीक्षा पास कर लेता है । विभिन्न कठिनाइयों से गुजर कर धोनी भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह बनाता है और टी20 में पहला विश्व कप और 23 साल बाद फिर से अंतर्राष्ट्रीय 50 -50 विश्व कप भी जीताता है।

कई जगह हुई टैक्स फ्री :-
फ़िल्म एम. एस. धोनी द अनटोल्ड स्टोरी कई राज्यों में टैक्स फ्री करदी थी जिसमें उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र के सिनेमाघरों में टैक्स फ्री करदी ।

अन्य भाषाओं में भी फ़िल्माए गए गाने :-
इस फ़िल्म के गाने हिन्दी भाषा में तो है इनके अलावा मराठी , तमिल और तेलुगु भाषा में भी फ़िल्माए गए है ।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week