मप्र पुलिस में 10 एसपी, 40 डीएसपी समेत कई बदलाव जल्द

भोपाल। त्योहारों और वीवीआईपी मूवमेंट के कारण आईपीएस अफसरों के तबादलों के अटकी पड़ी सूची अब जल्द ही जारी हो सकती है। इसमें करीब एक दर्जन जिलों के पुलिस अधीक्षक इधर से उधर हो सकते हैं। इन बदलाव के अलावा राज्य पुलिस सेवा के अफसरों की भी तबादला सूची जारी होने वाली है। इनमें चालीस से ज्यादा अफसर प्रभावित होंगे। जिन्हें एएसपी और डीएसपी रेंक के अफसरों की पदस्थापना में फेरबदल किया जाएगा।

सूत्रों की मानी जाए तो भोपाल, विदिशा, छतरपुर, शहडोल, इंदौर, सागर, ग्वालियर, भिंड  सहित कुछ अन्य जिलों के एसपी बदलने जाने की संभावना है। लोकायुक्त में पदस्थ एक अफसर इंदौर जिले में आना चाहते हैं। उनका इंदौर भेजने का लगभग तय हो गया है। वहीं विदिशा एसपी के रुप में भोपाल में पदस्थ एक पुलिस अधीक्षक को भेजा जाना लगभग तय है। छतरपुर एसपी ललित शाक्यवार को बड़े जिले की कमान मिल सकती है। इंदौर पश्चिम एसपी डी कल्याण चक्रवती भी इसमें प्रभावित हो सकते हैं।

ग्वालियर एसपी हरिनारायण चारी मिश्रा को रेंज में डीआईजी का पद दिया जा सकता है। वे अगले साल जनवरी में डीआईजी बन रहे हैं, लेकिन उन्हें पहले ही डीआईजी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।  वहीं डीआईजी स्तर के एक अफसर उज्जैन में पदस्थापना चाहते हैं। इस सूची में उनका तबादला उज्जैन होने की पूरी संभावना है। उधर एडीजी संजीव सिंह और मुकेश जैन प्रतिनियुक्ति से वापस आए हैं। इन दोनों अफसरों की भी पदस्थापना के आदेश जारी होना है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !