weather stroke के बावजूद दौरे पर रहीं यशोधरा राजे सिंधिया

Friday, September 16, 2016

;
भोपाल। यशोधरा राजे सिंधिया के कामों में नुक्ताचीनी तो आए दिन निकाली जाती है लेकिन हालात से जूझकर जीतने की जिद पर अक्सर लोग चुप रह जाते हैं। मप्र की खेल एवं युवक कल्‍याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने वैदर स्ट्रॉक के बावजूद अपना शासकीय दौरा जारी रखा और उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को गैस कनेक्शन बांटे। ऐसे हालात में डॉक्टर किसी को भी कम से कम 48 घंटे का बेडरेस्ट और एनर्जी बढ़ाने वाली दवाएं देते हैं लेकिन यशोधरा राजे सिंधिया ने केवल ORS और फ्रूट जूस लिया और 15 मिनट में अपने दौरे पर रवाना हो गईं। 

मध्यप्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया गुरुवार को अपनी विधानसभा शिवपुरी के दौरे पर थीं। शहर के कई ईवेंट्स में उन्हें शामिल होना था, लेकिन बीच दौरे पर एक जगह जैसे ही यशोधरा कार से उतरीं, वहीं खड़ी रह गईं। उनकी आखों के सामने अंधेरा छा गया था। वो अपने पैरों पर खड़े रहने की स्थिति में नहीं थीं। यह देख आयोजक घबरा गए। लेकिन यशोधरा ने खुद को संभाला और इशारा कर वहां मौजूद डॉक्टर को बुलाया। 

डॉक्टर ने बताया कि उमस भरी गर्मी और व्यस्तता की वजह से उनकी यह स्थिति बनी है। यह कमजोरी के कारण भी होती है। डॉक्टर से मशविरा कर यशोधरा ने ORS मंगाया, इसके बाद फ्रूट जूस पीकर आगे बढ़ गईं। इसके बाद उन्होंने उज्जवला योजना के तहत BPL परिवारों की महिलाओं को कुकिंग गैस कनेक्शन बांटे। यशोधरा ने इसके बाद शिवपुरी के विकास संबंधी बैठक में भी भाग लिया, अफसरों से शिवपुरी की सड़कों के सुधार के लिए गंभीरता से काम करने की हिदायत दी।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week