TOP N TOWN: अभी भी अंडरग्राउंड है विजय रामानी, जारी हो सकता है वारंट - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

TOP N TOWN: अभी भी अंडरग्राउंड है विजय रामानी, जारी हो सकता है वारंट

Saturday, September 3, 2016

;
भोपाल। आइसक्रीम के धंधे की आड़ में काला कारोबार करने का आरोपी विजय रामानी लगातार 4 दिन से अंडरग्राउंड बना हुआ है। इसके कारण आयकर विभाग के अधिकारी पूछताछ की कार्रवाई पूरी नहीं कर पा रहे हैं। यदि अब भी रामानी सामने नहीं आया तो उसके खिलाफ वारंट जारी कर दिया जाएगा। 

रामानी के घर, दफ्तर और फैक्ट्री पर छापे की कार्रवाई जारी है। इस बीच हरदा में महंगी जमीन खरीद कर प्लॉटिंग करने के दस्तावेज भी मिले हैं। शुक्रवार को रामानी एवं तेजेंदर सिंह सिंह ग्रुप के 12 ठिकानों पर कार्रवाई पूरी हो गई। तेजेंदर के 3 एवं रामानी के 4 ठिकानों पर अभी छानबीन जारी है। इनमें कालेज, दुर्ग, फैक्ट्री, घर व दफ्तर शामिल हैं।

रामानी का घर सील कर दिया जाएगा 
विभाग का कहना है कि यदि रामानी पेश नहीं हुआ तो उसके लौटने तक उसका घर सील कर दिया जाएगा। उसके ठिकानों से विभाग को करोड़ों रुपए लेनदेन संबंधी जो दस्तावेज मिले हैं, उनके बारे में पूछताछ होना बाकी है। इस बीच विभाग ने बाकी परिजनों के बयान दर्ज कर लिए हैं। ट्रिनिटी कालेज की छानबीन में विभाग को फर्जी एडमिशन के नाम पर कालेधन को सफेद करने के कुछ दस्तावेज मिले हैं। इसके बारे में भी संचालकों से पूछताछ चल रही है।

बैंकों से मांगा 6 साल का रिकार्ड
आयकर विभाग ने रामानी के खातों का पिछले 6 साल के लेनदेन का रिकॉर्ड भी मांगा है। सोमवार के बाद 8 बैंक लॉकरों को खोलने की कार्रवाई की जाएगी।

हड़ताल का असर नहीं
छापे की कार्रवाई पर शुक्रवार को हड़ताल का असर नहीं पड़ा। विभाग ने अन्य शहरों से आईआरएस अफसरों को भी बुला लिया है। एक दर्जन ठिकानों पर छानबीन में जुटी अफसरों की टीम शुक्रवार सुबह लौट आई।

मोबाइल फोन से मिलेंगे हवाला कनेक्शन
हवाला एजेंट अमित थारानी के यहां से दस्तावेज जब्त किए हैं। थारानी के सभी मोबाइल फोन विभाग ने कब्जे में ले लिए हैं। विभाग को उम्मीद है कि मोबाइल फोन से हवाला कारोबार से जुड़े लोगों के नामों का खुलासा हो सकता है। थारानी के यहां मिले 37 लाख रुपए के बारे में पूछताछ जारी है।
;

No comments:

Popular News This Week